- बमुश्किल तीन दिन बाद जले चूल्हे

- विन्ध्यवासिनी नगर हाई प्रोफाइल मर्डर

GORAKHPUR: कोतवाली एरिया के विन्ध्यवासिनी नगर मोहल्ले के हाई प्रोफाइल डबल मर्डर में पकड़े गए मामा-भांजे सोमवार को जेल भेज दिए गए। कोतवाली पुलिस ने दोनों को कोर्ट में पेश किया। जहां कोर्ट ने उनको जेल भेजने का आदेश दिया। उधर घटना में फरार तीन अभियुक्तों की तलाश में पुलिस खाली हाथ रही। अफसरों ने कहा कि तीन अलग-अलग टीमों को अभियुक्तों की तलाश में लगाया गया है। फरार आरोपियों की गिरफ्तारी पर लूट का आधा माल बरामद हो सकेगा।

तीन दिनों बाद घरों में जले चूल्हे

गुरुवार की रात विन्ध्यवासिनी नगर मोहल्ले में लूट के लिए बदमाशों ने रेलवे इंजीनियर संजय कुमार श्रीवास्तव, उनकी पत्‍‌नी प्रिंसिपल तुलिका श्रीवास्तव का मर्डर कर दिया। शुक्रवार की सुबह दंपति की हत्या से पूरे शहर में सनसनी फैल गई। पॉश कॉलोनी में मर्डर से लोग चिंतित हो गए। हत्याकांड में किसी करीबी के शामिल होने के शक पर पुलिस जांच में जुटी। 24 घंटे के भीतर पुलिस को बदमाशों का सुराग मिल गया। ट्रेवेल एजेंसी के ड्राइवर अनवर उर्फ पिंटू और उसके साथियों का नाम सामने आया।

रविवार को किया खुलासा

फतेहपुर में छिपे अनवर की तलाश में निकली पुलिस ने जेवर और सामान बरामद किया। रविवार को पुलिस ने अनवर और उसके मामा महताब को अरेस्ट करके घटना का खुलासा किया। एसएसपी ने बताया कि तीन अन्य साथियों गोलू, सोनू और राजू के साथ मिलकर अनवर उर्फ पिंटू ने वारदात की थी। इंजीनियर और प्रिंसिपल को कभी-कभार कार से वह बाहर ले जाता था। कर्ज चुकाने के चक्कर में उसने दंपति को अपना शिकार बनाया। हत्या के खुलासे के बाद मोहल्ले में ज्यादातर लोगों के घरों में बमुश्किल चूल्हे जल सके। हालांकि कॉलोनी में अभी भी मातम पसरा है।

अब भी तीन की तलाश

मामा और भांजे को अरेस्ट करके पुलिस ने सोमवार को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने दोनों को जेल भेजने का आदेश दिया। इसके पूछताछ में पुलिस को उनसे कई अहम जानकारियां मिलीं। पुलिस इसके आधार पर उसके तीन साथियों की तलाश में लगी है। यहां बता दें कि रविवार को घटना का खुलासा करने के दौरान एसएसपी ने बताया था कि लूटे गए आधे से अधिक गहने पिंटू के साथियों के पास हैं। उधर फरार अभियुक्तों की तलाश में पुलिस की अलग-अलग टीम दबिश देने में लगी है। संभावित टीमों ने सोमवार को भी कई जगहों पर छापेमारी की। हांलाकि अभियुक्तों का कोई सुराग नहीं लग सका।

आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। पिंटू के तीन साथियों की पुलिस तलाश का रही है। सोमवार को कुछ जगहों पर छापेमारी की गई है, लेकिन अभियुक्तों का कोई सुराग नहीं मिल सका है।

विजयराज सिंह, इंस्पेक्टर कोतवाली

Posted By: Inextlive