- परेड बिजलीघर के सामने से बंद पड़ा था मछली मंडी का रास्ता

- सड़क और चबूतरा निर्माण के लिए केडीए करा रहा दिन-रात काम

kanpur@inext.co.in KANPUR : परेड में मल्टीलेविल पार्किग निर्माण के लिए हटाए जा रहे मुर्गा मार्केट के दुकानदारों को बसाने की तैयारी तेज हो गई है। परेड बिजलीघर के सामने से मछली मंडी का रास्ता खोल दिया गया है और वहां सड़क और चबूतरे बनाने का काम शुरू होने जा रहा है। उम्मीद है कि अगले हफ्ते मुर्गा मार्केट यहां शुरू हो जाएगा।

परेड से मुर्गा मार्केट को हटाकर अब मछली मंडी में शिफ्ट किया जा रहा है। इसके लिए केडीए ने एक हजार वर्गगज जमीन अस्थाई रूप से दी है। यहीं पर शेष एक हजार वर्गमीटर जमीन पर बिल्डिंग बनाकर मुर्गा मार्केट के दुकानदारों को दुकानें दी जाएंगी। मछली मंडी का रास्ता वर्तमान में परेड चौराहे के बगल से खलवा रोड से था। जिसकी वजह से मुर्गा मार्केट के दुकानदारों का कहना था कि यह रास्ता इतना खराब है कि कस्टमर वहां नहीं आ पाएंगे।

बिजलीघर के सामने रास्ता खोला दुकानदारों की इस समस्या का समाधान करते हुए केडीए ने परेड बिजली घर के सामने वर्षो से बंद पड़े मछली मंडी के रास्ते को खुलवा दिया है। यहां सीसी सड़क बनाई जा रही है। जिससे अब मेन रोड से ही इस मार्केट में लोग आ-जा सकेंगे। साथ ही खाली पड़ी जमीन को लेवल में करने के लिए दिन-रात काम चल रहा है। यहीं पर मार्केट लगाने के लिए केडीए चबूतरे बनाने जा रहा है।

फल दुकानदार भी यहीं जाएंगे

मुर्गा मार्केट के दुकानदारों के अलावा बगल में लगने वाली फल मंडी को भी यहीं शिफ्ट किए जाने की तैयारी है। पहले फल दुकानदारों ने विरोध करने की कोशिश की थी, लेकिन प्रशासन के सख्त रुख को देखते हुए शांत हो गए हैं।

(वर्जन वर्जन वर्जन)

'मछली मंडी में मुर्गा मार्केट शिफ्ट करने के लिए केडीए की तैयारी चल रही है। चबूतरे आदि का काम पूरा होते ही मार्केट शिफ्ट कर दिया जाएगा.' योगेन्द्र सिंह, एसीएम (प्रथम)

(बॉक्स बनाएं)

हाईकोर्ट ने मांगा जवाब

मुर्गा मार्केट दुकानदारों द्वारा हाईकोर्ट में दायर की गई याचिका पर कोर्ट ने केडीए से जवाब मांगा है। जवाब में केडीए की तरफ से कहा गया है कि मुर्गा मार्केट के दुकानदारों को कमिश्नर के यहां हुई बैठक में बनी सहमति के आधार पर दूसरे स्थान पर बसाया जा रहा है। कोर्ट ने 9 फरवरी तक कम्पलीट जवाब देने का आदेश किया है।

Posted By: Inextlive