गोकशी के नाम पर धंधा करने का लगाया आरोप

आगरा। केंद्रीय मंत्री राम शंकर कठेरिया के विवादित बयान के बाद यह मामला ठंडा होने नाम नहीं ले रहा है। मुस्लिम संघर्ष समिति ने केंद्रीय मंत्री के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। लोगों का कहना था कि शोक सभा में सांसद और अन्य लोगों जमकर जहर उगला था। इससे हिंदू व मुस्लिम सम्प्रदाय को भड़काने वाली बात बोली गई।

रखी गई बैठक

सर्वदलीय मुस्लिम संघर्ष समिति के तत्वाधान में सगीर फातिमा ग‌र्ल्स इण्टर कॉलेज बेगम सितारा सिराज हॉल में हाजी जमीलउद्दीन कुरैशी अध्यक्ष के नेतृत्व में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में बजरंगी व विहिप के लोगों पर सौहार्द बिगाड़ने के आरोप लगाए गए। साथ ही उन पर गोकशी के नाम पर व्यापारियों मारने व नगदी छीनने का आरोप भी लगाया।

आपसी झगड़े में गई जान

बैठक में कहा गया कि शाहरुख का परिवार धौलपुर रहता था। हाल ही में वह मंटोला में रहने आए थे। अरुण माहौल का परिवार भी मंटोला में रहता है। किसी बात पर दोनों का झगड़ा हुआ था। अरुण माहौर ने उसकी पिटाई कर दी उसे धमकाया। बदला लेने की नीयत से शाहरुख ने उसकी हत्या कर दी। शाहरुख का कोई आपराधिक इतिहास नहीं है। घटना के बाद शाहरुख को पुलिस के हवाले कर दिया गया।

गोकशी का आरोप झूठा

बैठक में कहा गया कि शाहरुख न पशु काटता है और न गोश्त का काम करता है। भाजपा, बजरंगदल व विहिप ने साम्प्रदायिकता फैलाते हुए शहर की शांति में पलीता लगाने की कोशिश की है। मुस्लिमों के साथ दु‌र्व्यवहार व पेश इमाम के साथ मारपीट की। इस घटना के बाद से मुस्लिम भयभीत हो गए हैं। लेकिन प्रशासन व मुस्लिम नेताओं के सहयोग के चलते कोई अप्रिय घटना नहीं घटी।

लूटने का लगाया आरोप

बैठक में कहा गया कि बजरंगी व विहिप के कार्यकर्ता पुलिस के साथ गोकशी के नाम पर भैसों और पड्डों की गाडि़यों को लूट लेते हैं। व्यापारियों को मारते हैं साथ ही नगदी भी छीन लेते हैं। पुलिस व प्रशासन इन घटनाओं पर मूक दर्शक बनी हुआ है।

नेताओं के खिलाफ हो देशद्रोह का मुकदमा

बैठक में शोक सभा का जिक्र करते हुए कहा गया कि केंद्रीय मंत्री राम शंकर कठेरिया, सांसद चौधरी बाबू लाल, साध्वी प्राची ने अपने भाषण में जहर उगला। मुसलमानों को ललकारा इससे उनमें रोष व्याप्त है। जिला प्रशासन से मांग की गई है कि इन लोगों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करे। यदि ऐसा नहीं होता तो मुस्लिम सड़कों पर उतर कर इसका विरोध करेंगे।

इतने लोग रहे मौजूद

इस दौरान मलिक अजीम अहमद खां, हाजी असलम कुरैशी, अदनान कुरैशी, हाजी बिलाल, सुहैल कुरैशी, समी आगाई, सैयद इरफान सलीम, अकरम कुरैशी, अहमद हसन, मो। शरीफ कुरैशी आदि उपस्थिति रहे।

Posted By: Inextlive