21 मुस्लिम गोताखोरों की गंगनहर पर होगी तैनाती

कांवडि़यों की सेवा में जुटे कई मुस्लिम परिवार

Meerut। कांवड़ यात्रा के दौरान प्रशासन ने गंगनहर पर कांवड़ मार्ग पर 25 गोताखोरों की टीम तैनात की है, जिसमें 21 युवक मुस्लिम परिवार से है। प्रशासन की ओर से 25 गोताखोरों की शिवरात्रि तक गंगनहर के निकट ही तैनाती की गई है। एसपी देहात राजेश कुमार ने बताया कि कांवड़ मार्ग पर गंगनहर पर कांवडि़यों से कोई अनहोनी न हो, इसको देखते हुए गोताखोरों की तैनाती की गई है।

मुस्लिम युवाओं में उत्साह

कांवड़ यात्रा के दौरान कांवडि़यों की सेवा करने का मुस्लिम युवाओं में खासा उत्साह देखा जा रहा है। गंगनहर में कांवडि़यों के साथ नहाते समय कोई हादसा ना हो, इसलिए प्रशासन की ओर से सतर्कता बरती जा रही है।

हर साल करते हैं सेवा

कांवड़ यात्रा सिर्फ धार्मिक ही नहीं, बल्कि सदभावना का संदेश देता है। हर साल शहर के हापुड़ रोड, हापुड अड्डा, सोतीगंज, और शाही ईदगाह आदि शहर के कई हिस्सों में मुस्लिम परिवारों की ओर से कांवडि़यों की सेवा के लिए शिविरों का आयोजन किया जाता है। इन शिविरों में कांवडि़ये भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं। मुस्लिमों की इस पहल से कांवडि़यों भी काफी सहयोग करते है।

कांवडि़यों की सेवा करने में अच्छा लगता है। यह दोनो समुदाय की एकता का भी प्रतीक है। हर साल हापुड़ रोड़ पर सेवा के लिए कैंप लगाया जाता है।

मो। जफर चौधरी

कई सालों से परिजनों के साथ मिलकर कांवडि़यों की सेवा के लिए शिविर लगा आ रहा हूं। हर साल खुद अपने आप ही शिविर लगाने के लिये और भी दोस्त सहयोग करते हैं।

भोलू

बाजार के सभी व्यापारियों के साथ मिलकर कांवडि़यों के लिए शिविर लगाते हैं। कांवडि़यों को हर प्रकार की सुविधा प्रदान करने के लिए हम सभी प्रकार के इंतजाम करके रखते है।

अब्दुला

Posted By: Inextlive