- 28 जनवरी को जारी होगा एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट

- उर्दू यूनिवर्सिटी में शोध प्रवेश परीक्षा आयोजित

LUCKNOW : ख्वाजा मुइनुद्दीन चिश्ती उर्दू अरबी फारसी यूनिवर्सिटी में रविवार को पीएचडी के 13 विषयों की प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया। यूनिवर्सिटी ने सीसीटीवी की निगरानी में परीक्षा कराई। परीक्षा में कुल 681 कैंडीडेट्स रजिस्टर्ड थे, जिसमें से 611 कैंडीडेट्स परीक्षा में शामिल हुए। उर्दू में सर्वाधिक 123 कैंडीडेट्स ने परीक्षा दी जबकि फारसी में सबसे कम 5 कैंडीडेट्स शामिल हुए। वहीं 70 कैंडीडेट्स ने परीक्षा छोड़ दी।

आसान पेपर से खिले चेहरे

पहली पाली में सुबह ग्यारह बजे से साढ़े बारह बजे के बीच रिसर्च मैथोलॉजी की परीक्षा हुई। इसमें रिसर्च से जुड़े ही सवाल पूछे गए जो कैंडीडेट्स को काफी आसान लगे। कैंडीडेट्स ने बताया कि पेपर पूरा रिसर्च मैथोलॉजी पर ही आधारित रहा इसलिए ज्यादा मुश्किल नहीं हुई। वहीं डेढ़ बजे से तीन बजे के बीच विषय पर आधारित पेपर हुए। इसके अलावा जिन कैंडीडेट्स ने दो विषयों में आवेदन कर रखा था। उनका दूसरे विषय का पेपर तीन से चार बजे के बीच कराया गया।

28 को रिजल्ट, फरवरी में इंटरव्यू

यूनिवर्सिटी के वीसी प्रो। माहरूख मिर्जा ने बताया कि 28 फरवरी को प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी कर देंगे। वहीं इंटरव्यू फरवरी के पहले सप्ताह में कराया जाएगा। इसका शेड्यूल विषयवार अलग अलग जारी कर दिया जाएगा। इसके बाद फरवरी में ही दाखिले लेकर कोर्स वर्क की क्लासेस शुरू करा दी जाएगी। हमारी तैयार है कि इसका कोर्स वर्क खत्म होते ही अगले सत्र के दाखिलों के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी।

Posted By: Inextlive