-डा.आशीष गिल्होत्रा दुबई में लगाएंगे नाड़ी योग शिविर

DEHRADUN: अभी तक विदेशों में अष्ठांग योग खूब प्रचलित हुआ है, वहीं अब देहरादून के डा.आशीष गिल्होत्रा ने विदेश में नाड़ी योग का डंका बजाने की तैयारी कर ली है। डा.आशीष गिल्होत्रा को दुबई में नाड़ी योग प्रशिक्षण शिविर लगाने का मौका मिला है, वह दुबई में विदेशियों को नाड़ी योग के फायदे बताने के साथ उपचार के गुर भी सिखाएंगे।

ख्0 से ख्फ् मार्च तक चलेगा शिविर

दून के रेसकोर्स में डा.आशीष लाईफ लाइन नेचुरल सेंटर के नाम से नाड़ी योग कलीनिक चलाते हैं। हेल्थ सेक्टर में काम करने वाली दुबई की एक यूनिवर्सल संस्था ने डा.आशीष को दुबई में नाड़ी योग प्रशिक्षण शिविर लगाने के लिए आमंत्रित किया है। यह शिविर दुबई ख्0 से ख्फ् मार्च तक चलेगा।

नाड़ी योग के बताएंगे फायदे

डा.आशीष ने बताया कि इस शिविर में वह विदेशियों को जहां नाड़ी योग का प्रशिक्षण देंगे, वहीं उन्हें इसके लाभ भी बताएंगे। नाड़ी योग से तनाव, एकाग्रता में कमी, शरीर के गंभीर रोग जैसे लकवा, गठिया, कमर दर्द, अविकसित बच्चों का इलाज हो सकता है। इसके अलावा कई अन्य बीमारियों में भी नाड़ी योग कारगर है। डा.आशीष ने कहा कि नाड़ी योग को जीवन में अपनाकर बीमारियों को दूर रखा जा सकता है। साथ ही खान-पान को संयमित करना चाहिए। वह उत्तराखंड के वैदिक ज्ञान और संस्कृति को विश्व पटल पर रखने का प्रयास करेंगे।

Posted By: Inextlive