- निगम बोर्ड की औपचारिक बैठक के बाद रखा था मेयर ने प्रस्ताव

- होटल बनाने के लिए 25 बीघा जमीन की जरूरत

पार्षदों के बीच मजाक का विषय बन गई यह हवाई घोषणा

देहरादून,

गंदी नालियां और सड़कों पर फैले वेस्ट को साफ करने में बेशक नगर निगम नाकाम साबित हो रहा हो, लेकिन फाइव स्टार होटल के सपने ऐसे दिखाए जा रहे हैं, मानों ऐसा होटल बनाना नगर निगम के लिए चुटकी बजाने जैसा खेल हो.

ये है प्रस्ताव

प्रस्ताव यह है कि नगर निगम शहर में बिखरी अपनी मालिकाना हक वाली जमीनसें को बेचकर और कोई नई जमीन खरीदेगा. सपनों में खरीदी जा रही उस जमीन पर पांच सितार होटल बनाने का प्रस्ताव भी रख दिया गया है. प्रस्ताव इस होटल पीपीपी मोड पर चलाये जाने का है. होटल बनाने के लिए करीब 25 बीघा जमीन की जरूरत पड़ेगी, लेकिन सवाल यह है कि निगम खुद की जमीन पर हुए कब्जे को छुड़ा नहीं पा रहा और बची जमीन को बचने की तैयारी कर रहा है. हालांकि इस प्रस्ताव का पार्षदों में अंदर खाने विरोध है, लेकिन वह खुलकर बोलने को तैयार नहीं है.

दो विभाग के प्रस्ताव ठंडे बस्ते में

नगर निगम के फाइव स्टार होटल की योजना से पहले पर्यटन और खेल विभाग की इसी तरह की योजना हवा-हवाई हो चुकी है. इन दोनों विभागों ने शासन को फाइव स्टार होटल बनाने का प्रस्ताव भी भेजा गया था. इसके बावजूद आज तक योजना परवान नहीं चढ़ पायी है.

जमीन बेचने की तैयारी

शहर के कई इलाकों में नगर निगम की जमीन पर लोगों ने कब्जा है. जमीन पर पक्के मकान तक बनाए गए हैं. शहर की सरकार बनते ही मेयर ने यह भी फैसला लिया था कि वह सबसे पहले निगम की जमीन को अतिक्रमण मुक्त करेंगे, लेकिन अब खुद की जमीन को वापस लने के बजाए, बची-खुची जमीन बेचने की तैयारी की जा रही है.

क्या कहते पार्षद

नगर निगम के प्रस्ताव का हम स्वागत करते हैं, लेकिन पहले खुद की जमीन को अतिक्रमण मुक्त करना चाहिए. होटल का बनाने का सपना से पहले विकास कार्यो पर ध्यान देना चाहिए.

भूपेन्द्र कठैत, पार्षद, सालावाला

---------------

होटल के बजाय विकास कार्य पर ध्यान देना चाहिए. निगम की खत्म हो रही डिस्पेंसरी को दोबारा जीवित करनी चाहिए. पब्लिक को होटल से कोई फायदा होने वाला नहीं है. निगम के पास जमीन नहीं है.

नंदनी शर्मा, पार्षद, किशननगर

----

होटल खोलने के बजाय मेयर को विकास कार्यो पर ध्यान देना चाहिए. पब्लिक को विकास की जरूरत है. शहर संभल नहीं पा रहा. बोर्ड में उलटे-सीधे प्रस्ताव पास नहीं करना चाहिए यह जनता के धन का दुरुपयोग है.

रमेश कुमार मंगू, पार्षद, टर्नर रोड

---------------

फाइव स्टार होटल बनाने का प्रस्ताव रखा गया है. करीब 25 बीघा जमीन होटल बनाने के लिए चाहिए. निगम अपनी बिखरी जमीन को बेचकर नई जमीन खरीदेगा और होटल का पीपीपी मोड पर बनाने के लिए देगा.

सुनील उनियाल गामा, मेयर

Posted By: Ravi Pal