- पॉलीथिन पर प्रतिबंध मानने को तैयार नहीं हैं व्यापारी

-खुलेआम यूज बेच रहे हैं पॉलीथिन और थर्माकोल की सामान

BAREILLY:

पॉलीथिन बैन का अंतिम चरण पूरा होने के बाद प्रशासन और नगर निगम ने पॉलीथिन पर एक्शन मोड में आ गई है। इससे लिए नगर आयुक्त के आदेश पर एसीएम राजेश चंद्र के नेतृत्व में पॉलीथिन पर छापेमारी के लिए पूरा एक रोस्टर तैयार किया गया है। इसी रोस्टर के तहत अब नगर निगम शहर की मार्केट में छापेमारी शुरू भी कर दी है। नगर निगम ने मंडे को प्रेमनगर थाना के शील चौराहे पर कई दुकानों पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान दुकानदारों ने टीम जमकर विरोध किया। छापेमारी में टीम ने 10 किलो पॉलीथिन जब्त की।

पुलिस की बनाइर् वीडियो

टीम जैसी ही छापेमारी के लिए पहुंची तो लोगों ने टीम का जमकर विरोध किया। और हद तो तब हो गई जब टीम दुर्गेश कुमार की दुकान पर पहुंची। जैसे टीम ने छापे मारी शुरू की तो पहले तो दुकानदार ने टीम का विरोध किया। लेकिन बाद में जब टीम नही रुकी और पॉलीथिन बरामद कर ली तो दुकानदार बौखला गया। पुलिस फोर्स सहित नगर निगम की टीम का वीडियो बनाने लगा। उसने चीख-चीख कर आरोप लगाने लगा कि सबसे ज्यादा पॉलीथिन का यूज तो नगर निगम और पुलिस प्रशासन ही करता है।

जुर्माना नहीं दिया तो मिला नोटिस

हंगामें के बाद टीम ने दुर्गेश कुमार पर जुर्माना लगया लेकिन उसने नही दिया। जिसके बाद टीम ने उसे एक नोटिस भेजा है। वही दूसरी ओर अनिल डिस्पोजल की दुकान पर जब टीम ने छापा मारा तो वहां थर्माकोल, डिस्पोजल, पॉलीथिन की भरमार मिली। जिसके बाद टीम ने सभी को जब्त कर लिया और 25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया। इस मौके पर मुख्य सफाई निरीक्षक महेंद्र प्रताप राठौर, साबिर अली, राजीव, लक्ष्मी नारायण, दीपक कुमार आदि लोग मौजूद रहे।

इन पर लगा जुर्माना

नाम जुर्माना

जनता मेडिकल स्टोर 2 हजार

ब्रजवासी लाल स्वीट्स 2 हजार

अनिल डिस्पोजल स्टोर 25 हजार

फास्ट फूड कार्नर 1 हजार

कमल डेरी एंड ब्रेकर्स 2 हजार

Posted By: Inextlive