गुड न्यूज का लोगो लगा लें

-सड़क पर वाहन खड़े होने से अक्सर लगता है जाम, अब पार्किंग में ही खड़े करने होंगे वाहन

-अभी पार्किंग के लिए नहीं लिया जाएगा कोई चार्ज, ठेकेदार को जिम्मेदारी देने के बाद लिया जाएगा शुल्क

बरेली: अब शहर में आपको पार्किंग का स्पेस ढूढ़ने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। साथ ही नगर निगम आपके वाहन को टो भी नहीं कर पाएगा क्योंकि जाम से निपटने और लोगों की सुविधा के लिए नगर निगम ने शहर के छह मेन स्पॉट पर पार्किंग जोन बनाया है। जहां पर कोई भी अपने टू-व्हीलर और फोर व्हीलर पार्क कर सकता है। वहीं इसके लिए कोई चार्ज भी नहीं देना होगा।

इन स्पॉट पर मिलेगी पार्किंग की सुविधा

1. नगर निगम के सामने

नगर निगम ऑफिस में डेली सैकड़ों लोगों का आना-जाना आता है। यहां पर लोग नगर निगम परिसर में ही अपने वाहन पार्क करते थे जिससे लोगों को निकलने में काफी परेशानी होती थी। इसीलिए यहां नगर निगम गेट से पटेल चौक रोड पर पार्किंग जोन बनाया गया है।

2. चौपुला ओवरब्रिज के नीचे

चौपुला में काफी दुकानें हैं। जिससे यहां सैकड़ों लोग खरीदारी के लिए आते हैं। यहां ओवरब्रिज के नीचे और पुलिस लाइन की बाउंड्री के किनारे पार्किंग जोन बनाया है। जहां वाहनों को पार्क कर सकते हैं। वहीं यहीं टेंपो स्टैंड भी बनाया गया है।

3. चौपुला से अयूब खां रोड

यहां सड़क किनारे दोनों ओर ग्रीन बेल्ट के पीछे करीब 11 मीटर जगह है। वहां छह मीटर पर पार्किग जोन बनाया गया है। यह मार्केट एरिया है जिससे काफी लोगों का आवागमन होता है। वहीं मॉल में आने वाले लोग भी यहां वाहन पार्क कर सकेंगे।

4. हनुमान मंदिर के पास

सिविल लाइंस में हनुमान मंदिर के पास दो पहिया वाहनों के लिए पार्किग बनाई गई है। साथ ही प्रसाद टाकीज के सामने भी पार्किंग जोन बनाया गया है जहां फोर व्हीलर पार्क करने की सुविधा मिलेगी। जिससे जाम की स्थिति नहीं बनेगी।

5. जीआईसी में ईवनिंग पार्किग

नॉवेल्टी चौराहा से जिला पंचायत रोड स्थित जीआईसी में ईवनिंग पार्किग जोन बनाया गया है। यहां पर शाम के समय में पार्किंग की सुविधा मिलेगी। यहां नाले पर जाली लगवाकर गाडि़यों को पार्क करने के लिए जगह दी गई है। इसके लिए वर्क चल रहा है।

6. मेंटल हॉस्पिटल के सामने

गांधी उद्यान से श्यामगंज रोड पर स्थित मेंटल हॉस्पिटल के सामने सड़क किनारे पार्किंग जोन बनाया गया है। यहां पार्किंग न होने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। पार्किंग जोन बनने से अब राहत मिलेगी।

लगाई र्जागी टाइल्स

सड़क के किनारे चिन्हि्त किए गए पार्किग स्पॉट भी अलग नजर आएंगे। वजह इन स्पॉट पर सीसी टाइल्स लगाने की योजना है। हालांकि इस वर्क में अभी टाइम लग सकता है। लेकिन इसे प्रस्ताव में शामिल किया गया है।

ठेके पर होंगी पार्किग

पार्किग की देखरेख के लिए भी नगर निगम ने योजना तैयार की है। इसके लिए सभी पार्किगों को ठेके पर चलाने का निर्णय लिया गया है, ताकि देखरेख भी हो सकें।

कम होगा चार्ज

नगर निगम ने वाहन चालकों की सुविधाओं का भी ख्याल रखा है। साथ ही अपना रेवेन्यू बढ़ाने की भी योजना तैयार की है। विभागीय लोगों के मुताबिक निगम इस पार्किग में वाहनों के खड़े करने पर प्राइवेट स्टैंड से कम चार्ज लेगा।

वर्जन

शहर में 6 पार्किग स्पॉट बनाए गए हैं। यहां बोर्ड लगवाया जा रहा है। फिलहाल अभी चार्ज नहीं लिया जा रहा है।

-ईश शक्ति कुमार सिंह, अपर नगर आयुक्त

Posted By: Inextlive