-ब्लैकलिस्ट होने की चेतावनी के बाद ठेकेदारों ने मेयर से की मुलाकात

-30 नवंबर की मियाद बढ़ा 15 दिसंबर तक अधूरी सड़कें बनाने के निर्देश

-निगम और पीडब्ल्यूडी में जंचेगी टाइल्स, खामी पर ठेकेदारों पर हेागी एफआईआर

BAREILLY: शहर में लंबे समय से अधूरी सीसी टाइल्स सड़के पूरी न करने पर नगर आयुक्त के गुस्से का शिकार बने ठेकेदारों को मेयर की कृपा मिली है। अधूरी सड़के न बनाए जाने पर नगर आयुक्त की ओर से ब्लैकलिस्टेड किए जाने की चेतावनी मिलने के बाद निगम के रजिस्टर्ड ठेकेदारों ने वेडनसडे को मेयर डॉ। आईएस तोमर से मुलाकात की। ठेकेदारों ने मेयर से जांच पूरी हो जाने वाली सड़कों का भुगतान करने की मांग की। मेयर ने भी ठेकेदारों और निगम के बीच चल रही महीनों पुरानी अदावत को खत्म करते हुए अहम फैसला लिया। मेयर ने निगम में जांची गई टाइल्स पास होने की सूरत में ठेकेदारों को भुगतान जारी करने के निर्देश दिए हैं।

क्भ् दिसंबर तक मिला समय

मेयर ने ठेकेदारों को अधूरी सीसी टाइल्स सड़क पूरी न कराने पर चेताया। मेयर ने ठेकेदारों से दो टूक कहा कि या तो अधूरी सड़कों को जल्द पूरा करो या निगम से भाग जाओ। ठेकेदारों के मिलने आने पर मेयर ने निर्माण विभाग के दोनों एक्सईएन गयूर अहमद व सतीश कुमार को भी बुलवाया। मेयर ने ठेकेदारों व एक्सईएन दोनों को फ्0 नवंबर तक 90 सीसी टाइल्स सड़के पूरी करने की डेडलाइन बढ़ाने की मांग मंजूर कर ली। ठेकेदारों व निगम के इंजीनियर्स को क्भ् दिसंबर तक अधूरी सड़कें पूरी करने के निर्देश दिए गए हैं।

गीली टाइल्स लगी तो खैर नहीं

मुलाकात के दौरान ठेकेदारों ने काम जल्द शुारू करने का भरोसा देते हुए निगम से ही फ्00 स्ट्रेंथ वाली टाइल्स उपलब्ध कराने की मांग की। जिसे एक्सईएन गयूर अहमद व सतीश कुमार दोनों ने सिरे से नकार दिया। एक्सईएन ने ठेकेदारों को ही खुद से मानकों के मुताबिक टाइल्स लगाने को कहा। साथ ही चेताया कि गीली टाइल्स का यूज होने पर सड़क को उखड़वाया जाएगा और ठेकेदार पर कार्रवाई होगी। जिस पर ठेकेदारों ने मेयर से निर्माण विभाग के जेई व एई को मौके पर ही टाइल्स की जांच कराने की अपील की। जिससे बाद में उन पर गड़बड़ी के आराेप न लगे।

डबल जांच में फेल तो एफआईआर

मेयर ने ठेकेदारों को गुणवत्तापरक काम कराने के भरोसे पर ही भुगतान किए जाने की बात की। मेयर ने कहा कि ठेकेदारों की ओर से यूज टाइल्स को निगम परिसर में परखा जाएगा। मानकों पर खतरा उतरने के बाद एक्सईएन को ठेकेदारों का बकाया भुगतान करने के निर्देश दिए। साथ ही चेताया कि निगम में जांची गई टाइल्स की पीडब्ल्यूडी में दोबारा जांच होगी। अगर दूसरी जांच में टाइल्स खराब निकली तो ठेकेदारों पर एफआईआर दर्ज होगी और उनसे निगम की ओर से रिकवरी की जाएगी।

90 अधूरी सीसी टाइल्स सड़कों को पूरा कराने की मियाद क्भ् दिसंबर तक बढ़ा दी गई है। ठेकेदार टाइल्स की व्यवस्था खुद करेंगे। निगम की जांच में पास टाइल्स वाले ठेकेदारों का ही भुगतान किया जाएगा। पीडब्ल्यूडी की जांच में फेल होने पर ठेकेदारों पर एफआईआर व रिकवरी होगी। - डॉ। आईएस तोमर, मेयर

Posted By: Inextlive