- पालतू कुत्तों की लाइसेंस फीस में होगा इजाफा

- 100 रुपए से बढ़ाकर की जाएगी 200 रुपए

ष्ठश्व॥क्त्रन्ष्ठहृ: अगर आपको कुत्ते पालने का शौक है तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल अब दून में कुत्ते पालना महंगा हो जाएगा। नगर निगम घर में कुत्ता पालने के लिए ली जाने वाली फीस को दोगुना करने जा रहा है। जल्द ही नया फीस स्ट्रक्चर लागू हो जाएगा।

दोगुनी होगी लाइसेंस फीस

घरों में कुत्ता पालने के लिए अभी नगर निगम द्वारा 100 रुपए फीस ली जाती है, जिसे बढ़ाकर 200 रुपए किया जा रहा है। नगर निगम के अधिकारियों की मानें तो कुत्तों की लाइसेंस फीस में बहुत पहले ही इजाफा कर दिया जाना था, लेकिन तकनीकी दिक्कतों के कारण मामला लटका हुआ था, अब जल्द ही मामला सुलझने वाला है।

कुत्ते का लाइसेंस होना जरूरी

नगर निगम के आंकड़ों के अनुसार दून में 90 से ज्यादा कुत्तों के लाइसेंस जारी किए गए हैं, जबकि दून में 2700 से भी ज्यादा आवारा कुत्ते हैं। निगम का कहना है कि कुत्तों की सटीक संख्या जानने के लिए जल्द ही दोबारा सर्वे किया जाएगा। फिलहाल जिन कुत्तों के लाइसेंस जारी किए गए हैं उनकी लाइसेंस फीस निगम बढ़ा रहा है। इसके साथ ही जिन लोगों ने अपने कुत्तों का लाइसेंस अभी तक नहीं बनवाया है, उनके लिए लाइसेंस बनवाना जरूरी है। जिन्होंने लाइसेंस नहीं बनवाया है उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

----------

अभी कुत्तों की लाइसेंस फीस 100 रुपये है, जिसे बढ़ाकर 200 किया जाएगा। गजट नोटिफिकेशन को लेकर मामला अटका हुआ है, जिसे जल्द ही सुलझा लिया जाएगा।

- वीपी सती, पशु चिकित्सा अधिकारी, नगर निगम।

Posted By: Inextlive