- नगर निगम की बिल्डिंग का रंग रोगन, कैंपस की सफाई शुरू

- पुरानी फाइलों की झाड़ी जा रही धूल, रिकॉर्ड किया जा रहा मेंटेन

देहरादून, जनता ने शहर की नई सरकार चुन ली है, हालांकि नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह का दिन तय नहीं हुआ है, लेकिन नगर निगम स्टाफ ने नई सरकार के स्वागत की तैयारियां शुरू कर दी हैं। स्टाफ इन दिनों निगम कैंपस को चमकाने और निगम के भवन की रंगाई पुताई में जुटा हुआ है।

बिल्डिंग की रंगाई-पुताई

पिछले 5 वर्ष से दून नगर निगम बिल्डिंग की रंगाई-पुताई नहीं की गई थी। ऐसे में निगम की नई सरकार के शपथ लेने से पहले भवन और ऑफिसेज का रंग-रोगन शुरू कर दिया गया है। अभी तक करीब 50 परसेंट काम हो चुका है।

बोर्ड मीटिंग हॉल की मरम्मत

नगर निगम का बोर्ड मीटिंग हॉल बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुका था। हॉल की दीवारों से प्लास्टर झड़ रहा था और फर्श भी बदहाल था। ऐसे में मीटिंग हॉल को चमकाया जा रहा है। करीब तीन वर्ष से मीटिंग हॉल की मरम्मत नहीं हो पाई थी।

शहर के लिए खरीदे नए कूड़ेदान

निगम प्रशासन द्वारा शहर के पुराने कूड़ेदानों को बदलने के लिए नए कूड़ेदानों की खरीद कर ली गई है। जल्द ही शहर के क्षतिग्रस्त कूड़ेंदान चेंज किए जाएंगे। फिलहाल ये कूड़ेदान निगम की पार्किग में रखे गए हैं।

पुरानी फाइलों की झड़ी धूल

निगम ऑफिस में कई वर्षो से बेतरतीब फाइलों की भी धूल झाड़नी शुरू कर दी गई है। ऑफिसेज में कर्मचारियों के कक्षों से पुरानी फाइलें व्यवस्थित कर गठरियों के रूप में बांधकर रिकॉर्ड मेंटेन किया जा रहा है।

वाटर कूलिंग मशीन की गई दुरुस्त

निगम कैंपस के पिछले गेट पर लगी वाटर मशीन लंबे समय से खराब थी। इसे ठीक कर दिया गया है। मशीन की सेफ्टी के लिए उसके चारों और केज बनाकर लॉक लगा दिया गया है। ताकि, कोई मशीन से छेड़खानी न करे।

Posted By: Inextlive