- इफ्को से दो ट्रक खाद और आई

- बढ़े दाम पर बेचने का आरोप, कुल 104 केंद्रों से बिक रही

FATEHPUR: सोमवार को जिले के क्0ब् क्रय केंद्रों में से फ्भ् सहकारी समितियों में नागार्जुन की यूरिया पहुंचा दी गई। बताते हैं कि यह खाद समितियों में बढे़ दामों पर बेची जा रही है। इससे किसानों में रोष है। जो किसी भी वक्त सड़क पर आ सकते हैं।

खाद निर्धारित दर पर ही बेची जाए इसके लिए एआर (सहायक निबंधक सहकारिता) राजेंद्र प्रकाश ने केंद्रों पर पैनी नजर टिका ली है। उनके निशाने पर कई केंद्र आ गए हैं। सूत्र बताते हैं कि यदि खाद की कालाबजारी की गई तो सचिवों पर मुकदमा दर्ज होना तय है। नागार्जुन भ्00 बोरी खाद पीसीएफ को मिली है। सूत्रों के मुताबिक यूरिया मंडी समिति के गोदाम आई है। जो समितियों को भेजी जा रही है। बताते है क्ख्00 एमटी नागार्जुन आई थी।

नागार्जुन पहुंचा दी गई है

- जिला प्रबंधक रामशंकर के मुताबिक अंदौली, सरकी, सरसई खागा, मंढ़वा एवं बुधवन सहकारी समिति, बिलंदा, थारियांव, हसवा, बहुआ, ललौली समेत फ्भ् समितियों को नागार्जुन खाद भेजी गई है। हालांकि किसान इफ्को की यूरिया उन्हें नहीं दी गई है। इससे किसान आंदोलित हैं। सूत्रों के मुताबिक यूरिया की खाद ट्रक से आई है।

बढे़ दामों पर बेचा तो खैर नहीं

- मामले पर एआर का कहना था कि खाद किसानों को उचित दर पर ही मिले, इसके पूरे प्रयास किए जा रहे हैं। कहा कि खाद यदि बढ़े दाम पर बेचते पाई गई तो सचिवों की खैर नहीं है। उन पर कार्रवाई तय है।

Posted By: Inextlive