- 5 करोड़ की अंगूठी को डाका डालकर नहीं विश्वासघात कर लूटा गया था

shekhar.jha@inext.co.in

PATNA : नागेश्वर कॉलोनी के पूर्णोदय अपार्टमेंट में हुई भ् करोड़ की अंगूठी की डकैती मामले में दो बड़े खुलासे हुए हैं। पहला यह कि वह अफगानिस्तान की करीब म्00 साल पुरानी अंगूठी थी। दूसरा बबन चौबे के घर डाका नहीं डाला गया था, अपनों ने ही विश्वासघात कर अंगूठी को लूटा। गौरतलब है कि भ् करोड़ की अंगूठी होने के कारण यह मामला पूरे प्रदेश में चर्चा में है। यह अनोखी लूट की घटना कैसे हुई, इसकी पड़ताल करने सीधे स्पॉट पर पहुंचा दैनिक जागरण आई नेक्स्ट। जहां कई खुलासे हुए। तो आइए जानते हैं अफगानी अंगूठी की आखिर क्या है कहानी

लूट की कहानी, बबन की जुबानी

बबन चौबे ने बताया कि दोपहर क्.फ्भ् बजे खाना खाकर मैच देख रहा था कि अचानक कॉल बेल बजा, मैं बाहर गया। देखा कि मुश्ताक खड़ा है। मैने उसे अंदर आने को कहा। मुश्ताक के साथ चार अन्य लोग भी घर के अंदर आ गए। मुश्ताक ने सभी का परिचय कराया। इसके बाद मैं पानी लाने के लिए किचन में गया। इस दौरान मैं पानी की बोतल और गिलास ले ही रहा था कि मुश्ताक ने पीछे से पिस्टल सटाकर कहा कि घर में जितने भी जेवरात है सब निकालो। मैंने कहा, मुश्ताक ये कैसा मजाक कर रहे हो? तब मैंने अपनी जान बचाने के लिए बॉक्स निकाला। मैंने अभी बॉक्स को बेड पर निकाला ही था कि उसमें रखी गई बेशकीमती अंगूठी, पत्‍‌नी के जेवरात और 70 हजार रुपए कैश लेकर सभी फरार हो गए। बबन चौबे ख्00फ् में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया बैंक के मैनेजर पद से वॉलेंटियर रिटायरमेंट ले लिया था। इसके बाद वह कंस्ट्रक्शन का काम करते थे।

पड़ोसी की है अंगूठी

बबन ने बताया कि केके सिंह जब भी छुट्टी पर जाते थे तो मुझे अंगूठी रखने के लिए देते थे। ऐसा नहीं है कि उन्होने मुझे पहली बार अंगूठी दिया था। इससे पहले भी कई बार लंबे समय तक मैंने उनकी अंगूठी रखी थी। कर्नल केके सिंह के घर में ग‌र्ल्स हॉस्टल चलता है। इसके चलते ही वह मुझे अंगूठी रखने के लिए देते थे।

ख् साल पहले हुआ था संपर्क

मुश्ताक कंस्ट्रक्शन का काम करता है। जिसके सिलसिले में दो साल पहले बबन चौबे के सम्पर्क में आया था। बैंक में काम करने के साथ-साथ बबन कंस्ट्रक्शन का काम भी किया करते थे। इसके बाद मुश्ताक अधिकतर फ्लैट, जमीन, प्लॉट के अलावा अन्य कंस्ट्रक्शन काम को लेकर बबन के घर आया करते थे।

अंगूठी लेकर फरार हुए मुश्ताक और अन्य साथियों को पकड़ने के लिए अलग-अलग जगहों पर छापेमारी जारी है। घटना को अंजाम देने के बाद जिस वैन से फरार हुए थे, वह बरामद कर लिया गया है।

- रामशंकर सिंह, एसएचओ, कोतवाली थाना

अंगूठी में ये हैं खास

म्00 साल पुरानी थी अंगूठी

कर्नल केके सिंह को पिता ने दी थी अंगूठी

केके सिंह के पिता अफगानिस्तान में थे कर्नल

अंगूठी में लगा है कीमती रत्‍‌न स्टार रूबी

अंगूठी के अंदर बने हुए थे स्टार

क्म् कैरेट की थी अंगूठी

ब् कैरेट के बाद हर कैरेट का दोगुना हो जाता है दाम

Posted By: Inextlive