-नैनी लूट का खुलासा, दोस्त ने बनाई थी योजना

-पुलिस ने चार को किया अरेस्ट, तमंचा बरामद

ALLAHABAD: नैनी में चार जुलाई को हुई लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। लूट की साजिश पीडि़त सच्चा बाबा आश्रम के पुजारी के भतीजे के दोस्त ने रची थी। पुलिस ने चार युवकों को अरेस्ट कर लूट के ख्0,700 रुपए नगद और तमंचा बरामद कर लिया है।

लौटे थे जबलपुर से

सच्चा बाबा आश्रम के पुजारी प्रवीण तिवारी और उनके भतीजे आशीष के साथ अरैल के करबला कब्रिस्तान के पास लूट हुई थी। दोनों बाइक से आश्रम की ओर लौट रहे थे तभी दो युवकों ने ओवरटेक कर रोक लिया था। दहशत फैलाने के लिए फायरिंग की गई और रुपए से भरा बैग छीन लिया गया। पुलिस को बताया गया था कि बैग में 70 हजार रुपए थे।

सेलफोन से खुला राज

लूट का राज सेलफोन से खुला। आशीष का दोस्त मुकेश गौड़ जो सच्चा बाबा नगर में रहता है, वह घटना के दिन लगातार आशीष से बात कर रहा था। जबलपुर से चलने से लेकर नैनी जंक्शन तक पहुंचते तक आशीष से मुकेश ने क्0 बार बात की थी। इसी के बाद से मुकेश पुलिस के राडार पर आ गया था। जब मुकेश को उठाया गया और सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने सच उगल दिया। मुकेश के पिता त्रिभुवन भंडारे में काम करते हैं। मुकेश ने बताया कि उसने नैनी के कमलेश कुमार निषाद, चंदन निषाद और कौशांबी सैनी के महताब आलम के साथ मिलकर लूट की योजना बनाई थी। महताब कई दिन से नैनी के पंजाबी हाता में रह रहा था। महताब और चंदन की दोस्ती एक जिम में हुई थी।

ठेला लगाने के लिए की थी लूट

एसपी यमुनापार आशुतोष मिश्रा ने चारों युवकों को गुरुवार शाम मीडिया के सामने पेश किया। एसपी के मुताबिक, चारों दोस्त पावभाजी का ठेला लगाना चाहते थे। ठेले के लिए रकम चाहिए थी तो मुकेश ने आशीष के चाचा प्रवीण का नाम बता दिया। कहा कि यजमानी में वह जब भी जाते हैं, लाखों रुपए लेकर आते हैं। लूट की वारदात को चंदन और महताब ने अंजाम दिया था। कमलेश और मुकेश दूर से ही उस पर नजर रखे हुए थे। चारों का यह पहला अपराध है। पुलिस ने फ्क्भ् बोर का तमंचा भी बरामद कर लिया है। एसपी के मुताबिक पहले लूट की रकम 70 हजार बताई गई थी वहीं, प्रवीण ने बताया कि बैग में ब्7 हजार रुपए ही थे।

Posted By: Inextlive