- बांकीपुर सर्किल में नाला उड़ाही की गुणवत्ता को लेकर पांच वार्ड के काउंसलर व आम नागरिक हुए शामिल

- पब्लिक ने कहा-अब तक मैनहोल व नाला उड़ाही को लेकर सही से नहीं हो पा रहा काम

PATNA: बांकीपुर सर्किल में नाला उड़ाही की गुणवत्ता को लेकर अनुश्रवण समिति की बैठक बुलाई गई। इस दौरान पांच वार्ड के वार्ड काउंसलर इसमें वार्ड नंबर फ्म्, वार्ड नंबर फ्8, वार्ड नंबर फ्9, वार्ड नंबर ब्क् एवं वार्ड नंबर ब्फ् शामिल थे। इसके अलावा इस सर्किल से जुड़े आम लोगों ने भी अपनी राय रखी। वार्ड काउंसलर और आम लोगों ने नाला उड़ाही को लेकर जो कहा, वह चौंकाने वाली बात है। अब तक निगम एडमिनिस्ट्रेशन का दावा था कि वो साठ प्रतिशत तक काम पूरा कर चुके हैं, पर हकीकत यह है कि जहां-जहां जलजमाव होता है। उस एरिया की सफाई तक नहीं हो पाई है।

वार्ड नंबर - फ्म्

वार्ड काउंसलर ने कहा कि कांग्रेस मैदान के पास नाला जाम रहने के कारण वार्ड नंबर फ्म् में जलजमाव रहता है। कांग्रेस मैदान के नाला की उड़ाही की आवश्यकता है, जो अब तक शुरू भी नहीं हो पाया है।

वार्ड नंबर - फ्8

दलदली रोड, नवल किशोर रोड के पीछे सर्विस लेन, कामधेनु रोड में नाला उड़ाही का काम अब तक शुरू भी नहीं हुआ है। मशीन और मेन पॉवर दोनों तरीके से करवाया जाए।

वार्ड नंबर फ्9

इस वार्ड के लोगों ने बताया कि नाला उड़ाही का काम एक दिन करके छोड़ दिया जाता है, जबकि यह नियमित प्रक्रिया है और इस पर लगातार ध्यान देने की जरूरत है।

वार्ड नंबर ब्क्

रमना रोड में जलजमाव की समस्या से निदान हेतु नाला निर्माण की योजना बने। काली घाट में सीवरेज की मरम्मती की आवश्यकता है, इसे पूरा करवा लिया जाए। कैचपिट और मैनहोल का ढक्कन जहां-जहां नहीं है, वहां अविलंब लगाया जाए। रजा हाई स्कूल के पास पानी की व्यवस्था हेतु चापाकल का कार्य जल्द ही पूरा किया जाए।

वार्ड नंबर ब्फ्

रोड नंबर पांच शाखा मैदान का चेम्बर धंस गया है, जिसकी मरम्मती कराई जाए।

Posted By: Inextlive