50 किलो चरस के साथ सरकारी स्कूल का टीचर साथी समेत अरेस्ट

उत्तराखंड में पहली बार पकड़ी गई इतनी बड़ी चरस की खेप

नेपाल से चरस लाकर उत्तराखंड, यूपी में सप्लाई करते थे आरोपी

DEHRADUN: प्राथमिक विद्यालय के एक टीचर को ख्.भ्0 करोड़ की चरस के साथ एसटीएफ की टीम ने देहरादून से गिरफ्तार किया है। शिक्षक अपने साथी के साथ नेपाल से चरस लाकर उत्तराखंड, सहारनपुर में सप्लाई करते थे। आपको बता दें कि आईनेक्स्ट भी लगातार नशे के सौदागरों के खिलाफ अभियान चलाकर आपको जागरूक करता रहता है।

गाड़ी में बनाई थी डुप्लीकेट टंकी

एसटीएफ द्वारा बताया गया कि उन्हें सूचना मिली कि नेपाल से भारी मात्रा में चरस को बहराइच, यूपी से उत्तराखण्ड एवं सहारनपुर में सप्लाई किया जा रहा है। मुखबिर द्वारा बताया गया कि एक सफेद बोलेरो में भारी मात्रा में चरस छिपाकर रखी गयी है। जिस पर एसएसपी एसटीएफ पी रेणुका देवी ने पुलिस उपाधीक्षक एसटीएफ कैलाश पंवार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया। रविवार को एसटीएफ की टीम ने मुखबिर की सूचना पर थाना नेहरू कॉलोनी क्षेत्र में हरिद्वार रोड पर आईआईपी के पास शक होने पर बोलेरो गाड़ी संख्या यूपी ब्0 यू 8भ्0फ् को रोककर तलाशी ली। तलाशी के दौरान टीम ने पाया कि गाड़ी की टंकी के अलावा एक और डुप्लीकेट टंकी को भी फिट कर रखा था। वाहन में डीजल की सप्लाई डुप्लीकेट टंकी से की गई थी तथा असली टंकी में भारी मात्रा में चरस छिपा कर रखी गई थी।

अन्तर्राष्ट्रीय गिरोह के सदस्य

एसटीएफ की टीम ने मौके से अन्तर्राष्ट्रीय गिरोह के ख् सदस्य राम भुल्लन पुत्र मुल्हे निवासी ग्राम- पथार कला पोस्ट- ललुही शिवपुर, थाना-खरीघाट जिला बहराइच, पृथ्वी राज पुत्र शिव बालक यादव ग्राम- नकहा पोस्ट- बरदहा बाजार, तहसील- ननपारा, जिला बहराइच को गिरफ्तार किया। जिनके कब्जे से भारी मात्रा में भ्0 किलो चरस बरामद की गई। बताया गया कि बरामद चरस की अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग ख्.भ् करोड़ (दो करोड़ पचास लाख ) रुपये है। एसटीएफ की टीम द्वारा जब आरोपियों से पूछताछ की गई तो राम भुल्लन ने बताया गया कि वह लल्ली देवी प्राथमिक विद्यालय, केसरगंज बहराइच में अध्यापक के पद पर कार्यरत है। पकड़ी गई चरस को उसने नेपाल से लाकर उत्तराखण्ड एवं सहारनपुर में सप्लाई करना था।

टीम को मिला पुरस्कार

उत्तराखण्ड राज्य की स्थापना से लेकर पहली बार राज्य में एसटीएफ द्वारा इतनी बड़ी मात्रा में चरस की खेप बरामद की गई है। इसे देखते हुए एसटीएफ पुलिस महानिरीक्षक संजय गुन्ज्याल ने टीम को ख्0 हजार एवं क्0 हजार रुपए पुरस्कार देने की घोषणा की है।

एसटीएफ द्वारा की गई चरस बरामद

--क्म् नवबंर -फ्.ब्00 किलो

--0ब् दिसंबर -क्ब् किलो

--ख् दिसंबर -क्भ्.ख्00 किलो

-क्म् दिसंबर -क्। ब्00 किलो

--एसटीएफ द्वारा दो माह में कुल 8ब् किलो चरस बरामद की गई।

Posted By: Inextlive