- पुलिस ने दबोचे दो नशा तस्कर

- 70 किलो गांजा किया बरामद

- पहाड़ी जिलों से नशा लाकर करते थे सप्लाई

देहरादून, ऋषिकेश पुलिस ने लग्जरी कार में नशे की चलती फिरती दुकान पकड़ी है। श्यामपुर फाटक के पास चेकिंग के दौरान लग्जरी कार में नशे की खेप बरामद हुई। कार में 70 किलो गांजा सप्लाई के लिए ले जाया जा रहा था। दो कार सवारों को अरेस्ट करते हुए पुलिस ने कार भी सीज कर दी है। आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई

पुलिस ने बताया कि नशे के विरुद्ध अभियान के तहत सूखे नशे की बरामदगी के मामले में ये अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। बताया कि गुरुवार को थाने से पुलिस की चार टीमें गठित की गई थी। जो परशुराम चौक, आईडीपीएल सिटी गेट, श्यामपुर रेलवे फाटक, जंगलात बैरियर पर चेकिंग कर रही थीं। श्यामपुर रेलवे फाटक पर चेकिंग के दौरान एक टाटा सफारी कार (यूके 07 एबी 5661) को रोका गया। तलाशी ली गई तो उसमें गांजे की खेप बरामद हुई।

गांजे की कीमत 3.5 लाख

पुलिस द्वारा पकड़े गए गांजे की कीमत 3 लाख 50 हजार रुपए बताई जा रही है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे पहाड़ी जिलों से 2 हजार रुपए किलो के हिसाब से गांजा खरीदकर लाते थे, जबकि शहरों में उसे 5 हजार रुपए किलो के हिसाब से बेचते थे। पुलिस तस्करों की गैंग की पड़ताल में जुट गई है। इस बात का भी पता किया जा रहा है कि वे गांजा किसे सप्लाई करते थे।

टूरिस्ट्स थे तस्करों के टारगेट

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह नशे को बाहर से आने वाले पर्यटकों को बेचते थे। इसका उन्हें मोटा दाम मिल जाता था। राफ्टिंग वाले क्षेत्रों में वह ग्राहकों से नशे का सौदा करते थे। इन स्थानों पर पुलिस का कम आना जाना रहता है।

ये आरोपी दबोचे

कौशल यादव पुत्र सुधीर कुमार यादव निवासी मुरादाबाद यूपी।

धमर्ेंद्र सिंह पुत्र खिलेंद्र सिंह निवासी संभल यूपी।

---------------

चेकिंग के दौरान दो तस्करों से 70 किलो गांजा बरामद किया गया। गांजा पहाड़ी जिलों से खरीदकार लाया गया था जिसे शहर में ऊंचे दामों पर बेचने की तैयारी थी। दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है, कार सीज कर दी गई है।

रितेश साह, प्रभारी, थाना ऋषिकेश

Posted By: Inextlive