गोडसे की प्रतिमा लगाने को लेकर बढ़ा तनाव

2014-12-30T07:00:59Z

-उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना ने किया ऐलान, प्रतिमा लगते ही चलाएंगे हथौड़ा

-अखिल भारत ¨हदू महासभा ने कहा, हर स्थिति से निपटेने को तैयार

Meerut: अखिल भारत ¨हदू महासभा द्वारा नाथूराम गोडसे की प्रतिमा स्थापना पर बवाल की आशंका बढ़ गई है। एक तरफ हिंदू महासभा प्रतिमा स्थापना की तैयारी में जुटा है, वहीं सोमवार को उत्तर प्रदेश नव निर्माण सेना ने चेतावनी दी है कि अगर गोडसे की प्रतिमा लगी तो तोड़ देंगे। इस पर महासभा कार्यकर्ताओं ने ताल ठोंकते हुए कहा कि वे गोडसेवादी हैं, डरने वाले नहीं हैं। किसी भी स्थिति से निपटने को तैयार हैं।

क्या है मामला

नगर के शारदा रोड पर पुराने भवन में दशकों से चल रहा अखिल भारत ¨हदू महासभा कार्यालय इन दिनों राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा में है। अमूमन बेनजर रहने वाले इस कार्यालय में इन दिनों चहलकदमी बढ़ गई है। यहां प्रतिमा स्थापना के लिए चबूतरे का निर्माण पूरा हो चुका है। महासभा नेता बताते हैं कि आगामी फ्0 जनवरी को मूर्ति स्थापित की जाएगी। प्रतिमा महासभा के दिल्ली स्थित मुख्यालय से लाई जाएगी।

गोडसे की प्रतिमा तोड़ने का ऐलान

इस बीच उत्तर प्रदेश निर्माण सेना ने सोमवार को प्रेस वार्ता कर गोडसे की प्रतिमा तोड़ने का एलान कर दिया है। गंगा प्लाजा में आयोजित प्रेस वार्ता में सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित जानी ने कहा कि यह राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का देश है। उनके हत्यारे नाथूराम गोडसे की प्रतिमा लगाना या मंदिर बना कर महिमा मंडन करना देशविरोधी कृत्य है, इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यदि मेरठ में प्रतिमा लगती है तो नवनिर्माण सेना उस पर हथौड़ा चलाएगी। इधर, अखिल भारतीय ¨हदू महासभा ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। महासभा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य एवं गोडसे की प्रतिमा लगाए जाने का कामकाज देख रहे पंडित अशोक शर्मा ने कहा है कि किसी के घर में जबरन घुसकर तोड़फोड़ करना सरासर गुंडागर्दी है। इसे रोकना प्रशासन की जिम्मेदारी है। कहा कि वे गोडसेवादी हैं, किसी से डरने या झुकने वाले नहीं हैं। ¨हदू महासभा को कोई कम न आंके। वे किसी भी स्थिति से निपटने में सक्षम हैं।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.