-35 वीं सब जूनियर राष्ट्रीय बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप आर्गनाइज

-ब्वायज ग्रुप में तेलंगाना और ग‌र्ल्स ग्रुप में छत्तीसगढ़ को हराकर क्वार्टर फाइनल में बिहार ने जगह की पक्की

PATNA : फ्भ् वीं सब जूनियर राष्ट्रीय बॉलबैडमिंटन चैंपियनशिप में बालक एवं बालिका वर्ग ने क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली है। भारतीय बॉल बैडमिंटन महासंघ के तत्वावधान में एवं बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के द्वारा पाटलिपुत्र स्पो‌र्ट्स कॉम्पलेक्स में खेली गई प्रतियोगिता में बिहार ने बालक वर्ग के पूल सी के अंतिम लीग मैच में तेलंगाना को फ्भ्-ख्फ्,फ्भ्-ख्7 से एवं बालिका वर्ग के अंतिम लीग मैच में बिहार ने छत्तीसगढ़ को फ्भ्-ख्0,फ्भ्-क्9 से पराजित किया। बिहार की ओर से राजा, अमित, अंकित, आकाश मुकुल ने एवं बालिका वर्ग में बिहार की ओर से सोनम, किरण, निशा, बबीता ने अच्छे खेल दिखाया।

ये है बड़ी बात

चैंपियनशिप के तीसरे दिन के खेल की शुरुआत अध्यक्ष, बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ-सह-विधान पार्षद प्रो.नवल किशोर यादव ने की। कहा कि खेल भावना से आपस में एकता और सहयोग बढ़ता है। बिहार के लिए नेशनल इवेंट कराना एक बड़ी बात है। इस मौके पर भारतीय बॉल बैडमिंटन महासंघ के महासचिव वाई.राजा राव, मगध विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष ठाकुर अवनींद्र सिंह, संयोजक प्रो.सुहेली मेहता, मिताली मित्रा, शशि भूषण सिंह, जयंत सिंह सहित कई खेलप्रेमी उपस्थित थे। स्वागत राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के सचिव गौरी शंकर ने किया।

क्वार्टर फाइनलिस्ट

बालक वर्ग के क्वार्टर फाइनल में तमिलनाडु, दिल्ली, कर्नाटक, तेलंगाना, केरल, आंध्र प्रदेश, मुम्बई एवं बालिका वर्ग में आंध्र प्रदेश, हरियाणा, कर्नाटक, झारखण्ड, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल की टीमों ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

Posted By: Inextlive