- दो मई से 11 जून तक भर जाएंगे आवेदन फॉर्म

- इस बार आवेदन फीस में नहीं की गई कोई बढ़ोत्तरी

LUCKNOW: राजधानी के प्रतिष्ठित डिग्री कॉलेजों में से एक नेशनल पीजी कॉलेज ने यूजी कोर्सेस के एडमिशन के लिए आवेदन प्रक्रिया की डेट जारी कर दी है। नेशनल कॉलेज के विभिन्न कोर्सेस में एडमिशन के लिए आवेदन दो मई से शुरू होंगे, जो 11 जून का चलेंगे। कॉलेज के प्राचार्य प्रो। एसपी सिंह की अध्यक्षता गुरुवार को आयोजित हुए प्रवेश समिति की बैठक इस पर निर्णय लिया गया। प्रो। एसपी सिंह ने बताया कि स्टूडेंट्स एडमिशन के लिए ऑनलाइन एवं ऑफलाइन दोनो तरीकों से आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए स्टूडेंट्स को कॉलेज की बेवसाइट www.npgc.in पर जाना होगा।

छह सौ रुपए होगी फीस

बैठक में निर्णय लिया गया कि डिग्री कॉलेज के बीए, बीएससी, बीकाम, बीवॉक (साफ्टवेयर डेवलेपमेंट एंड ई-गर्वनेंस व बैंकिंग स्टाक एवं इन्श्योरेन्स) विषय में इस बार भी एंट्रेंस एग्जाम के तहत एडमिशन लिया जाएगा। एंट्रेंस एग्जाम के आधार पर तैयार की गई मेरिट लिस्ट के माध्यम से ही काउंसिलिंग करके स्टूडेंट्स को एडमिशन दिया जाएगा। प्रो। एसपी सिंह ने बताया कि इस बार आवेदन फीस में किसी तरह की कोई बढ़ोत्तरी नहीं की गई है। पिछले बार की तरह इस बार भी आवेदन करने के लिए सभी कैटेगरी के स्टूडेंट्स को छह सौ रुपए आवेदन फीस देना होगा। उन्होंने बताया कि एडमिशन के लिए एंट्रेंस एग्जाम जून के सेकेंड वीक में आयोजित की जाएंगी। जिसकी विस्तृत जानकारी जल्द ही जारी की जाएगी। कॉलेज का नया सेशन जुलाई के फ‌र्स्ट वीक में शुरू होगा।

लुआक्मैट की बैठक नौ को

वहीं दूसरी ओर डिग्री कॉलेज में संचालित अन्य व्यावसायिक कोर्सेस जैसे बीबीए, बीबीए(एमएस), बीसीए, बीकॉम। (आनर्स) आदि विषयों में एडमिशन लुआक्मैट-2016 के माध्यम से लिए जाएंगे। इसके लिए कॉलेज अलग से एंट्रेंस एग्जाम आयोजित करेगी। लुआक्मैट-2016 पर निर्णय लेने के लिए सभी सदस्य कॉलेजों की बैठक नौ अप्रैल को दोपहर 01:00 बजे कॉलेज ऑर्डिटोरियम में आयोजित होगी।

Posted By: Inextlive