गुरु पूर्णिमा पर इलाहाबाद में रहेंगे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष

ALLAHABAD: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह गुरु पूर्णिमा के दिन इलाहाबाद आ रहे हैं। यह उनका पार्टी की ओर से अधिकृत कार्यक्रम नहीं है। वे अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की ओर से मठ बाघम्बरी गद्दी में देश के सभी तेरह अखाड़ों के श्रीमहंतों के साथ होने वाली बैठक में शामिल होंगे। यहां वे संत-महात्माओं के साथ पार्टी की ओर से चलाए जा रहे संपर्क फार समर्थन कैम्पेन के लिए भी बातचीत करेंगे।

शाम पांच बजे करेंगे उद्घाटन

अखाड़ा परिषद के मठ में होने वाली बैठक से पहले भाजपा अध्यक्ष यमुना बैंक रोड स्थित मौजू गिरि मंदिर के बगल में साढ़े तीन करोड़ की लागत से बनाए जा रहे नए घाट का उद्घाटन शाम पांच बजे करेंगे। इसका शिलान्यास करीब दो महीने पहले प्रदेश के नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने किया था। इस दौरान मंदिर परिसर में बनाए जाने वाले ध्यान केन्द्र का शिलान्यास भी करेंगे। अखाड़ा परिषद के महामंत्री महंत हरी गिरि ने बताया कि शिलान्यास और उद्घाटन के बाद वे मंदिर में आरती व पूजन भी करेंगे।

मठ में बैठक और भोजन

27 जुलाई को गुरु पूर्णिमा पर मठ बाघम्बरी गद्दी में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की बैठक बुलाई गई है। इसके बारे में देश के सभी तेरह अखाड़ों के श्रीमहंतों को सूचना भेज दी गई है। बैठक में संगम की रेती पर लगने जा रहे कुंभ मेला में संत-महात्माओं की सुविधाओं और मेला को दिव्य बनाने में संतों के योगदान को लेकर कई प्रस्ताव पारित किए जाएंगे। बैठक के बाद मठ परिसर में संत-महात्माओं के साथ श्री शाह का भोजन भी होगा।

भाजपा अध्यक्ष ने मठ में आने की स्वीकृति दे दी है। अखाड़ा परिषद की बैठक के बाद उनके साथ कुंभ मेला को लेकर भी विचार मंथन किया जाएगा।

महंत नरेन्द्र गिरि, अध्यक्ष, अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद

Posted By: Inextlive