राष्ट्रीय खेल शिक्षा बोर्ड से मिलेगी संजीवनी

2019-07-07T06:01:01Z

खिलाड़ी और कोच में खुशी की लहर

सरकार के फैसले से खिलाडि़यों का भविष्य होगा उज्जवल

Meerut: आम बजट में सरकार ने राष्ट्रीय खेल शिक्षा बोर्ड के गठन का ऐलान किया है। इतना ही नहीं इस बोर्ड में अलग-अलग खेलों के एक्सप‌र्ट्स को शामिल किया जाएगा। सरकार के इस फैसले से मेरठ के खिलाड़ी और कोच बेहद खुश हैं। सभी का मानना है कि ये फैसला खिलाडि़यों के भविष्य को संवारने में बेहद मददगार साबित होगा।

राष्ट्रीय खेल शिक्षा बोर्ड के गठन का फैसला एक बड़ा फैसला है। मगर इसका असली फायदा तब मिलेगा जब बोर्ड में शामिल एक्सप‌र्ट्स ग्राउंड लेवल पर काम करेंगे। एक्सप‌र्ट्स के साथ खिलाडि़यों को अपने खेल के तरीके को उम्दा बनाने में मदद मिलेगी।

भूपेंद्र सिंह, डीएसओ, बॉक्सिंग

राष्ट्रीय खेल शिक्षा बोर्ड का गठन खिलाडि़यों के बेहतर भविष्य के लिए लिया गया सराहनीय फैसला है। एक्सप‌र्ट्स की मदद से खिलाडि़यों को अपने खेल के लिए सही डाइट और बेसिक नीड का पता चलेगा।

लक्ष्यराज त्यागी, डीएसओ, क्रिकेट

सरकार का ये फैसला खिलाडि़यों के लिए बहुत अहमियत रखता है। बोर्ड का गठन होने से हमें जरुरी संसाधनों के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा। अभी तक खिलाडि़यों को जो सुविधाएं नहीं मिल पाती थी, वो अब मिलेंगी।

जावेद, नेशनल प्लेयर, बॉक्सिंग

खिलाड़ी की बेसिक नीड केवल उस फील्ड का माहिर ही समझ सकता है। सरकार का राष्ट्रीय खेल शिक्षा बोर्ड के गठन का फैसला खिलाडि़यों के लिए किसी संजीवनी से कम नहीं है।

हर्ष पंवार, नेशनल प्लेयर, बॉक्सिंग


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.