- सीसीएसयू में जिला प्रशासन ने मनाया राष्ट्रीय मतदाता दिवस

- लोकतंत्र की मजबूती के लिए सबकी भागीदारी आवश्यक

Meerut: जात-पात धर्म, वर्ग से ऊपर उठकर मतदान करने व लोकतंत्र की मजबूती के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें। सबकी भागेदारी आवश्यक है। आओ मिलकर हाथ बढ़ाएं और सभी मतदान करें। बुधवार को सीसीएसयू के प्रेक्षागृह में राष्ट्रीय मतदाता दिवस के शुभारंभ अवसर पर प्रख्यात लोक गायिका पदमश्री मालिनी अवस्थी ने मेरठवासियों से मतदान की अपील की। डीएम बी। चंद्रकला, मेरठ का गौरव अलका तोमर ने मतदाताओं को जागरूक किया।

कला के माध्यम से सीख

मालिनी अवस्थी ने अपने चिरपरिचित अंदाज में लोकगीतों के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया। विभिन्न स्कूलों के छात्रों द्वारा देशभक्ति व स्वागत गीत, नाटक आदि प्रस्तुत किए गए। बता दें कि निर्वाचन आयोग द्वारा 2011 से स्वीप योजनान्तर्गत मतदाता जागरूकता के लिए मालिनी अवस्थी को ब्रांड अम्बेसडर बनाया है।

जन्मदिन का दें उपहार

आयोजन में मालिनी अवस्थी ने कहा कि 11 फरवरी को उनका जन्मदिन है और इसी तिथि को मेरठ में प्रथम चरण में मतदान होगा। सभी मेरठवासी शत-प्रतिशत वोट कर उन्हें जन्मदिन की बधाई दें। 11 फरवरी को वोट देकर लोकतंत्र का महापर्व मनाएं।

आसानी से मिलेगा मतदान केंद्र

डीएम एवं जिला निर्वाचन अधिकारी बी। चंद्रकला ने बताया कि गूगल मैप के माध्यम से मतदाता अपने बूथों तक सुगमता से पहुंच सकता है, ऐसी आयोग ने व्यवस्था की है। भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर मतदाता की डिटेल के साथ मतदान केंद्र का नाम और उस तक पहुंचने का रास्ता भी उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि जो कोई भी मतदाओं को किसी प्रकार का प्रलोभन देगा, डरायेगा या धमकायेगा तो उसके विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी। इस अवसर पर सामान्य प्रेक्षक नितिन यादव, रमेश कुमार, स्मिता सारगी, मदन सिंह काला, मुख्य विकास अधिकारी विशाख जी सहित विभिन्न विद्यालयों से आए प्रधानाचार्य, अध्यापक व छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

Posted By: Inextlive