National Youth Day Is Celebrated In Remembrance Of Swami Vivekananda

2014-01-13T10:25:00Z

GORAKHPUR यूथ आइकन कहे जाने वाले स्वामी विवेकानंद की 151वीं जयंती सिटी में बड़ी ही धूम के साथ सेलिब्रेट की गई गोरखपुर यूनिवर्सिटी के साथ ही सिटी के डिफरेंट कॉलेजेज में विवेकानंद को याद किया गया कहीं पुष्पांजलि तो कहीं रैली के साथ स्टूडेंट्स ने लोगों को स्वामी विवेकानंद की याद दिलाई इसी सीरीज में यूनिवर्सिटी में संडे को यूथ वीक की शुरुआत हुई

यूनिवर्सिटी में दी गई पुष्पांजलि
इस दौरान प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर डॉ. अजय कुमार शुक्ला ने मौजूद स्टूडेंट्स को बताया कि संभव की सीमा जानने का सिर्फ एक ही तरीका है कि असंभव से भी आगे निकल जाएं. आज देश की नजर यूथ की ओर है, यूथ को चाहिए कि वह आगे आएं और देश की दिशा और दशा बदलें. इस दौरान यूनिवर्सिटी कैंपस में मौजूद विवेकानंद प्रतिमा पर पुष्पांजलि दी गई. इस दौरान डॉ. एसके तिवारी, डॉ. शरद मिश्रा, डॉ. छाया रानी ने अपनी बातें रखीं. इस दौरान बड़ी तादाद में एनएसएस वालंटियर्स मौजूद रहे. इसके साथ ही आजाद चौक पर अनूप यादव के नेतृत्व में सामूहिक राष्ट्रगान का कार्यक्रम हुआ. वहीं सरस्वती शिशु मंदिर, महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज में भी प्रोग्राम ऑर्गेनाइज किया गया.

रैली के थ्रू किया अवेयर
यूथ डे के मौके पर डीवीएनपीजी कॉलेज और सेंट एंड्रयूज कॉलेज से रैली निकाली गई. डीवीएनपीजी में एनएसएस की मीराबाई, गोरक्षनाथ, विवेकानंद और सुभाष यूनिट के वालंटियर्स ने रैली निकाली. प्रोग्राम ऑफिसर्स डॉ. सत्यपाल सिंह, डॉ. संजय त्रिपाठी, डॉ. आरपी यादव और डॉ. नीरज कुमार सिंह की देख-रेख में निकाली गई यह रैली पार्क रोड, यूनिवर्सिटी चौक, छात्रसंघ स्थित विवेकानंद प्रतिमा पहुंची, जहां वालंटियर्स ने राष्ट्र सेवा का संकल्प लिया. वहीं सेंट एंड्रयूज कॉलेज से निकाली गई रैली अंबेडकर चौक, चेतना तिराहा, टाउन हॉल, घोष कंपनी, डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल, प्रेस क्लब होते हुए वापस कॉलेज पहुंची. प्रोग्राम ऑफिसर डॉ. सुशील राय, डॉ. सीपी गुप्ता, डॉ. जेवियर मरिया राज और डॉ. अमित मसीह की देखरेख में निकाली गई रैली में वालंटियर्स ने वोटर्स को भी अवेयर किया. इस रैली में बड़ी तादाद में स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया.


Posted By: Inextlive

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.