- 5 विशाल मूर्तियां एक स्थान पर होगी स्थापित

- 20 लाख रुपये इस कार्य के लिए मिले नगर निगम को

Meerut: कमिश्नर डॉ। प्रभात कुमार के प्रयास से मेरठ के ऐतिहासिक नौचंदी मैदान का कायाकल्प हो रहा है। दावा है कि दिल्ली के प्रगति मैदान की तर्ज पर नौचंदी ग्राउंड को विकसित किया जाएगा। एडीएम प्रशासन एसपी पटेल के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया तो वहीं विभिन्न विभागों के साथ शुक्रवार शाम मीटिंग के बाद जिम्मेदारी तय कर दी गई है। शनिवार अपर जिला अधिकारी एसपी शर्मा के नेतृत्व में जिला पंचायत विभाग और तहसील सदर की टीम ने नौचंदी मैदान की पैमाइश की। अपर मुख्य अधिकारी ने मैदान में मौजूद 5 विशाल मूर्तियों को एक स्थान पर स्थापित करने के लिए नगर निगम को पत्र लिखा है। 20 लाख रुपये इस कार्य के लिए नगर निगम को दिया जा चुका है। पैमाइश के बाद ग्राउंड की बाउंड्री कराने का काम शुरू किया जाएगा।

---

सभी विभागों के साथ तालमेल कर नौचंदी मैदान का कायाकल्प किया जा रहा है। जिला पंचायत, तहसील को निर्देश दिए गए हैं कि वे जल्द से जल्द पैमाइश पूरी करें, जिससे आगे की कार्ययोजना तैयार की जा सके।

-एसपी पटेल, एडीएम प्रशासन/नौचंदी मैदान उत्थान समिति प्रमुख

---

कमिश्नर के निर्देश पर नौचंदी मैदान को विकसित किया जा रहा है। दिल्ली के प्रगति मैदान की तर्ज पर ऐतिहासिक नौचंदी मैदान का कायाकल्प होगा।

एसपी शर्मा, अपर मुख्य अधिकारी

---

ऐतिहासिक मैदान की साख को बरकरार रखने का यह प्रयास सराहनीय है, इससे नौचंदी मैदान के दिन बहुरेंगे।

चंद्रपाल

---

धरोहर को पहचान मिलेगी तो वहीं अराजकतत्वों और अतिक्रमणकारियों के कब्जे से ग्राउंड मुक्त होगा।

अतुल

---

शहर में कोई भी ऐसा परिसर नहीं जहां पर सांस्कृतिक और सामाजिक कार्यक्रमों को प्लेटफार्म मिल सके। नौचंदी मैदान का कायाकल्प शहर के लिए प्लेटफार्म का काम करेगा।

राजेश नायक

---

Posted By: Inextlive