- डांडिया स्पेशल ट्रेनिंग के लिए कपल्स पहुंच रहे डांस एकेडमी

- मार्केट में भाड़े पर डांडियां ड्रेस की सबसे अधिक डिमांड

BAREILLY:

नवरात्र की धार्मिक भावना समेत दीवाली सेलीब्रेशन का क्रेज शहरवासियों को थिरकने पर मजबूर कर रहा है। इसका सबूत है डांस एकेडमी में डांडिया सीखने के लिए मची होड़। डांडिया नाइट में पार्टिसिपेट करने के लिए कपल्स डांडिया रास के लिए एक्सप‌र्ट्स से स्टेप बाई स्टेप डांडिया सीख रहे हैं। इतना ही नहीं गरबा और डांडिया के प्रति बरेलियंस का उत्साह देखते हुए मार्केट भी तैयार है। कई शॉप ओनर डांडिया से रिलेटेड ड्रेस भाड़े पर अवलेबल करा रहे है। शॉपकीपर्स के मुताबिक एक दिन के लिए महंगे चनिया चोली को खरीदने की बजाय रेंट पर लेने का क्रेज है।

मच रही डांडिया की धूम

डांडिया नाइट की धूम इस बार कई जगह देखने को मिल रही है। सिटी के ज्यादातर क्लब्स डांडिया नाइट आयोजित करेंगे। इसमें क्लब मेंबर्स समेत अन्य भी पार्टिसिपेट कर सकते हैं। क्लब से जुड़े लोगों का कहना है कि बाहरी लोगों की फ्री एंट्री रहेगी। लेकिन लोगों को डांडिया, ड्रेस व स्टिक साथ लाना कम्प्लसरी है। सिटी के सीनियर और जूनियर विंग स्कूल में भी डांडिया नाइट आयोजित की जाएगी, लेकिन ज्यादातर स्कूल मैनेजमेंट की ओर से अभी डेट फाइनल नहीं की गई है। इसके अलावा दुर्गा पूजा पंडालों में डांडिया की धूम रहेगी।

डांस एकेडमी में ट्रेनिंग

गरबा और डांडिया नाइट में बेस्ट परफार्मेस के लिए कपल्स दो ताली, तीन ताली, पाचियां, छकड़ी और डांडिया डांस सीख रहे है। कपल्स डांस सीखने के लिए सिटी के फेम डांस एकेडमी में घंटों टाइम दे रहे है। नवरात्र के दिनों में डांस एकेडमी में लेडीज, जेंट्स और बच्चों की अच्छी-खासी संख्या देखने को मिल रही है। डेलापीर स्थित स्टेप अप डांस एकेडमी के कोरियोग्राफर अरमान का कहना है कि डांडिया सीखने के लिए यूथ सबसे अधिक आ रहे है। सिटी में 6 से अधिक ऐसे डांस एकेडमी है जहां पर गरबा नृत्य व डांडिया की ट्रेनिंग दी जाती है। डांडिया डांस सीखने की फीस 500 से 1200 रुपए प्रतिमाह तय है। एकेडमी डांडिया स्पेशल की 10 दिनों में ट्रेनिंग दे रहे हैं। डांस एकेडमी में कपल्स एंट्री पर 30 परसेंट की छूट है।

भाड़े पर डांडिया ड्रेस

बाजार में गरबा और डांडिया ड्रेस भाड़े पर लेने का क्रेज है। बड़ा बाजार में 4 शॉप है जो भाड़े पर लोगों को ड्रेस अवलेबल कराती है। शॉप ओनर संजय ने बताया कि 90 परसेंट लोग भाड़े पर ड्रेस ले रहे हैं। मार्केट में भाड़े पर डांडिया ड्रेस 100 से 500 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से अवलेबल हैं। वही न्यू ड्रेस मार्केट में हजार से 3 हजार रुपए तक सेल किए जा रहे हैं। ज्यादातर गरबा व डांडिया ड्रेस गुजरात से ही मंगाए गए हैं। शॉप से ड्रेस लेने पर डांडिया स्टिक फ्री है।

नवरात्र स्पेशल डांडिया नाइट प्रोग्राम आयोजित किया जाएगा। इसमें क्लब के अलावा बाहरी लोग भी पार्टिसिपेट कर सकते है।

मुक्ता मेहरोत्रा, क्लब सेक्रेटरी

एकेडमी में 14 कपल्स डांडिया सीखने के लिए आ रहे हैं। आम दिनों की अपेक्षा फेस्टिव सीजन में ट्रेनिंग लेने वालों की संख्या बढ़ जाती है।

ललित, डांस एकेडमी डायरेक्टर

कपल्स को डांडिया स्पेशल के तहत ऑफर्स दिए जा रहे हैं। कुछ लोग नवरात्र के पहले से ही डांडिया की ट्रेनिंग ले रहे हैं।

हर्ष टंडन, डांस एकेडमी डायरेक्टर

Posted By: Inextlive