- फ्राइडे सुबह मां जगदम्बे के जयकारों से खुलेंगे देवी मंदिरों के पट

- नव संवत्सर पर शहर के घरों और मंदिरों में फहराएंगे केसरिया ध्वज

BAREILLY:

नव संवत्सर और नवरात्रि के मौके पर शहर पर कई आयोजन होंगे। जिसकी तैयारियां थर्सडे देर शाम तक पूरी कर ली गई हैं। मंदिरों को गेंदे के फूल और इलेक्ट्रिक झालर से सजाया गया है। जो शाम ढलने के साथ ही आगामी नौ दिनों तक मंदिरों को रोशन करेगी। नवरात्रि पर मंदिरों में उमड़ने वाली भारी भीड़ को देखते हुए मंदिर कमेटीज और पुलिस प्रशासन ने पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था का खाका तैयार कर लिया है। सिटी के सभी बड़े देवी मंदिर और शिवालयों में संबंधित थाना क्षेत्र के पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। इसके अलावा सीसीटीवी कैमरों से भी खुराफातियों की हरकतों पर निगाह रखी जाएगी।

होंगे कई आयोजन

नव संवत्सर के मौके पर शहर को हिन्दू नव वर्ष के प्रति अवेयर करने के लिए पहली बार घरों की छतों पर केसरिया ध्वज फहराया जाएगा। इसके लिए धार्मिक सेवा समिति ने शहर के सभी मंदिरों और शिवालयों में ध्वज फहराने के लिए केसरिया ध्वज वितरित किए हैं। साथ ही, हिन्दू संगठनों ने भी मंदिरों में पूजन अर्चना और प्रसाद वितरण की योजना बनाई है। वहीं, नवरात्रि पर महाआरती महोत्सव आयोजन सेवा समिति ने 9 दिनों तक संबंधित देवी मंदिरों में महाआरती कार्यक्रम की जानकारी दी। बताया कि श्री बाला जी से आई ज्योति की फ्राइडे को शोभायात्रा निकाली जाएगी।

दिव्य ज्योति से होगी महाआरती

थर्सडे देर शाम बालाजी से आई दिव्य ज्योति की स्थापना चमन मठिया स्थित गवाडेड मंदिर में की गई। इसी जोत से 8 को मां राधाकृष्ण मंदिर, 9 को सनातन मंदिर, 10 को शिव साई मंदिर, 11 को झूलेलाल मंदिर, 12 को श्री बाला मंदिर, 13 को शीतला माता मंदिर, 14 को नव दुर्गा मंदिर, 15 को मां मनोकामना वैष्णोधाम मंदिर, 16 को सनातन धर्म मंदिर में महाआरती की जाएगी। कार्यक्रम की जानकारी अध्यक्ष प्रमेंद्र माहेश्वरी और मीडिया प्रभारी गौरव राजपूत ने दी।

Posted By: Inextlive