- टपकेश्वर मंदिर के माता वैष्णो देवी गुफा में सुबह 11.30 बजे होगा कन्या पूजन

- श्री पृथ्वीनाथ मंदिर में आज मध्यरात्रि में अष्टमी पर भव्य हवन होगा

>dehradun@inext.co.in

DEHRADUN : नवरात्र के मौके पर थर्सडे को राजधानी के तमाम मंदिरों में भक्तों ने भजन-कीर्तनों के साथ मां भगवती के सप्तम स्वरूप मां कालरात्रि की पूजा अर्चना। श्री पृथ्वीनाथ महादेव मंदिर में भी पं। आशीष उनियाल ने दुर्गा सप्तशती के पाठ किए। बताया गया कि श्री पृथ्वीनाथ महादेव मंदिर में फ्राइडे को नवरात्र अष्टमी तिथि पर मध्यरात्रि में भव्य हवन का आयोजन किया जाएगा।

वैदिक मंत्रोच्चार से होगी पूजा

दिगंबर भागवपुरी के अनुसार दुर्गा सप्तशती के पाठों के वैदिक मंत्रोच्चार के साथ आहूतियां प्रदान की जाएंगी। इसके साथ ही प्रात: भोर तक मंदिर में कंजिका पूजन किया जाएगा और नवरात्रे विश्राम ले लेंगे। इधर, माता वैष्णो देवी गुफा मंदिर टपकेश्वर महादेव गढ़ी कैंट में सप्तमी पर श्रद्धालुओं ने मां के दर्शन कर पूजा अर्चना की। मंदिर के अनुसार वैष्णो देवी गुफा में अष्टमी व नवमी दोनों ही एक दिन मनाए जाएंगे। आज सुबह क्क्.फ्0 बजे कन्या पूजन हागा और कन्या भ्रूण हत्या रोकने एवं मातृशक्ति के सम्मान का संकल्प श्रद्धालुओं को दिलाया जाएगा।

----------------

राजस्थान से ज्योत दून पहुंची

बालाजी महाराज की भव्य शोभा यात्रा को देखते हुए थर्सडे को मेहंदीपुर राजस्थान से श्री बालाजी महाराज की पवित्र जोत देहरादून पहुंची। ज्योत ने आदर्श मंदिर पटेलनगर पहुंचकर विश्राम किया, जहां मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों ने माल्यार्पण एवं पुष्प आदि अर्पित कर पवित्र ज्योत के आगे शीश नवाकर भव्य स्वागत किया। इसके बाद पवित्र ज्योत ने पृथ्वीनाथ महादेव मंदिर के लिए प्रस्थान किया, जहां ज्योत का मंदिर में जोरदार फूलों की वर्षा व आतिशबाजी के साथ स्वागत हुआ। बताया गया है कि दो दिन श्रद्धालुओं को पवित्र ज्योत के दर्शन होंगे। इस मौके पर दिगंबर दिनेशपुरी, अनिल गुप्ता, अरुण कुमार, अशोक कुमार, मनीष गुप्ता आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive