तीनों सेनाओं ने मिलकर कहा, बालाकोट मिशन रहा पूरी तरह सफल और हम हर स्थिति के लिए पूरी तरह हैं तैयार

सर्जिकल स्ट्राइक 2 के बाद के भारत पाकिस्तान के बीच तनाव काफी ज्यादा बढ़ चुका है। ऐसे में आज 28 फरवरी को शाम 7 बजे तीनों सेनाओं की नई दिल्‍ली में हुई ज्‍वाइंट प्रेस कांफ्रेंस में सभी सेनाओं के अधिकारियों ने कहा कि इंडियन एयरफोर्स द्वारा किया गया बालाकोट मिशन पूरी तरह सफल रहा है और हम हर स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

Updated Date: Thu, 28 Feb 2019 08:23 PM (IST)

बालाकोट स्ट्राइक पूरी तरह रही सफल
कानपुर। पुलवामा टेरर अटैक के 14 दिन बाद और भारत द्वारा पाकिस्तान में मौजूद जैश-ए-मोहम्मद के कैंप पर की गई सर्जिकल स्ट्राइक 2 के बाद से पाकिस्तान बौखला गया है। कल से भारत पाकिस्तान के बीच तनाव काफी ज्यादा बढ़ गया है। भारत की सर्जिकल स्ट्राइक के एक दिन बाद पाक सेना के फाइटर प्लेंस ने भारतीय सैन्य ठिकानों पर हमला करने की कोशिश की, जिसे IAF की त्वरित कार्रवाई ने नाकाम कर दिया। यह बात आज शाम को दिल्ली में हुई सभी सेनाओं की ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय वायु सेना के एयर वाइस मार्शल आरजीके कपूर ने कहीं। उन्होंने बताया कि भारत द्वारा पाकिस्तानी सीमा में मौजूद आतंकी कैंपों पर की गई सर्जिकल स्ट्राइक का मिशन पूरी तरह से सफल रहा है और हमारे पास इसके पर्याप्त सबूत हैं। हालांकि सरकार यह तय करेगी कि वो सबूत कब और कैसे दिखाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि एयरफोर्स के विमानों  ने पाक सेना का एक एफ16 विमान मार गिराया है, जो भारत की सीमा में आकर हमारे सैन्य ठिकानों पर हमले की फिराक में था।

हमारा पायलट जल्द वापस आएगा भारत
आरजीके कपूर ने यह भी कहा कि पाकिस्तानी फाइटर प्लेन्स की कार्रवाई का मुकाबला करने के दौरान हमारा एक मिग 21 विमान और उसका पायलट लापता हो गया था। फिलहाल हमारा जो पायलट पाकिस्तानी क्षेत्र में गिरा था, वो पाकिस्तानी सेना के कब्जे में है और हमें खुशी है कि उसे छोड़ा जा रहा है। जल्दी ही वो हमारे बीच होगा, ऐसी उम्मीद है।

 

Air Vice MArshal RGK Kapoor states
1.Pakistan breached indian airspace on 27th.
2.PAF's bombs fell in the Indian army formation compound; no significant damage
3. Enough evidence to show that F-16s were used in this mission through their electronic signatures
Facts ⬇️ pic.twitter.com/pwfchGhDYg

— PIB India (@PIB_India) February 28, 2019तीनों सेनाओं ने कहा हम हर स्थिति के लिए हैं तैयार
सभी सेनाओं की इस ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस में इंडियन आर्मी के मेजर जनरल सुरेंद्र सिह ने बताया कि पाकिस्तान जब तक आंतकियों को पनाह देता रहेगा हम उसके आतंकी ठिकानों को निशाना बनाते रहेंगे।  इस दौरान भारतीय नौसेना के Rear Admiral DS Gujral ने कहा कि हम पाकिस्तान के हर गलत इरादे को नाकाम करने और उसका कड़ा जवाब देने को पूरी तरह से तैयार हैं और हम अपने नागरिकों की सुरक्षा के लिए पूरी तरह से मुस्तैद हैं।

Posted By: Shweta Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.