- एनबीआरआई में शुरू हुई दो दिवसीय गुलदाउदी एवं कोलियस फ्लावर प्रदर्शनी

LUCKNOW:

गुलाबी ठंड के बीच जब फूलों की महक चारों ओर फैली तो सभी उस ओर खिंचे चले आए। शनिवार को सीएसआईआर राष्ट्रीय वनस्पति अनुसंधान संस्थान में शुरू हुए दो दिवसीय गुलदाउदी एवं कोलियस शो के दौरान कुछ यही दिखाई दिया। लोगों ने यहां एक से बढ़कर एक गुलदाउदी और कोलियस के फूलों का आनंद उठाया।

थीम बेस डेकोरेशन

दो दिवसीय इस प्रदर्शनी का शुभारंभ संस्थान के निदेशक प्रो। एसके बारिक ने किया। इस प्रदर्शनी में कुल 112 लोगों से 1072 प्रविष्टियां प्राप्त हुई। फ्लावर शो में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, संगीत प्रकृति का, से नो टू प्लास्टिक, एसेंस ऑफ इंडिया, हम सब एक हैं जैसी थीम पर किए गए फ्लावर डेकोरेशन ने लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया।

चला सेल्फी का दौर

फ्लावर शो में बड़ी संख्या में लोग परिजनों एवं दोस्तों संग आए। यहां एक ओर जहां बच्चे फूलों को छूकर खुश हो रहे थे, वहीं दूसरी ओर यंगस्टर्स में रंग-बिरंगे फूलों के साथ सेल्फी लेने का क्रेज अधिक दिखाई दे रहा था।

ये फूल हैं स्टार ऑफ द शो

फ्लावर शो में किंग ऑफ द शो मंजीत मौर्या का सिंगल बिग दुलदाउदी, क्वीन ऑफ द शो ला-मार्टीनियर ब्वॉयज कॉलेज का सिंगल स्माल गुलदाउदी, प्रिंस ऑफ द शो रंजीता अग्रवाल का स्पाइडर फ्लावर और फ्लावर ऑफ द इयर उमा शंकर साहू का सिंगल ब्लूम बिग गुलदाउदी और बेस्ट कोलियस ला-मार्टीनियर ब्वॉयज कॉलेज को घोषित किया गया। इसके अलावा कई अन्य पुरस्कार भी घोषित किए गए। सभी पुरस्कार संडे को दिए जाएंगे। संडे को प्रोग्राम में चीफ गेस्ट के रूप में मंत्री ब्रजेश पाठक मौजूद रहेंगे।

शॉपिंग का भी मजा

प्रदर्शनी में आप देशी-विदेशी फूलों के बीजों के साथ सीएसआईआर द्वारा बनाए गए नेचुरल प्रोडक्ट्स भी खरीद सकते हैं। यही नहीं यहां बागबानी संबंधी टिप्स भी लोगों को दिए जा रहे हैं।

मिल गया टाइटिल

टाइटिल फ्लावर ओनर

किंग ऑफ द शो मंजीत मौर्या

क्वीन ऑफ द शो ला-मार्टीनियर ब्वॉयज कॉलेज

प्रिंस ऑफ द शो रंजीता अग्रवाल

फ्लावर ऑफ द इयर उमा शंकर साहू

बेस्ट कोलियस ला-मार्टीनियर ब्वॉयज कॉलेज

Posted By: Inextlive