- 5 को शहर आएगी टीम

- 300 सीसीटीवी किये गये इंस्टॉल

- 50000 दर्शकों की है क्षमता

- 2000 लोग सुरक्षा को तैनात किये जाएंगे

- 225 टिकट बुक कराएगा सीएएल

- 27 अक्टूबर से शुरू होगी टिकट विंडो सेल

- गोमतीनगर और होटल हयात में टीमों को ठहराए जाने की तैयारी

- 5 नवंबर को टीमें पहुंचेंगी राजधानी

LUCKNOW: दीपावली से एक दिन पहले राजधानी में होने वाले भारत बनाम वेस्टइंडीज टी-20 के हाई वॉल्टेज मुकाबले के लिए नवाबों की नगरी में तैयारियां शुरू हो गई हैं। अगले महीने छह नवंबर को होने वाले इस मुकाबले के लिए इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में जहां पिच को रोजाना संवारा जा रहा है वहीं स्टेडियम के आस-पास की सड़क की मरम्मतीकरण का काम पूरा कर लिया गया है। इस मुकाबले के लिए आने वाली दोनों टीमों को शहर के ए ग्रेड होटल में ठहराए जाने की परमीशन बीसीसीआई ने दी है। ऐसे में एक टीम को होटल ताज और दूसरी को होटल हयात में ठहराने की तैयारी है। जिला प्रशासन के अधिकारियों के अनुसार दोनों टीमों की सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं। दोनों टीमों के रूट भी जल्द ही डिसाइड कर लिए जाएंगे।

होटल ताज और हयात में ठहरेगी टीम

मैच के आयोजन से जुड़े लोगों के अनुसार भारतीय क्रिकेट टीम को जहां होटल ताज में ठहराए जाने की तैयारी हैं वहीं हयात में वेस्टइंडीज टीम के ठहरने के इंतजाम किए जा रहे हैं। वेस्टइंडीज की टीम का मीनू भी जल्द ही यहां पर उपलब्ध कराया जाएगा। वेस्टइंडीज की टीम के लिए कैरेबियन फूड की व्यवस्था होगी। इसके लिए वहां पर तैनात कांटीनेंटल शेफ उनका विशेष इंतजाम करेंगे। इसके अलावा उनके लिए लखनवी जायके का भी विशेष इंतजाम किया जाएगा। कैरेबियन फूड में फ्लोरिबन रिब्स विद ब्लेक आइड पी, ट्रॉपिकल फिस्टा स्टीक, कुबन ब्लैक बीन सूप, जर्क चिकन ब्रेस्ट, जमाइकन जर्क चिकन, जर्क मैरियेंटेड चिकन, कैरेबियन टोफू विद ब्लैक बीन राइस, कुबन पुल्ड पोर्क सैंडविच समेत लंबी डिशेज की लिस्ट शामिल हैं। होटल ताज में टीम इंडिया के लिए तय फूड ही दिया जाएगा, लेकिन यहां पर भी लखनवी चिकन परोसा जाएगा। दोनों ही जगहों पर सुरक्षा व्यवस्था का विशेष इंतजाम किया गया है।

दो बसों से टीम पहुंचेगी इकाना

चार नवंबर को वेस्टइंडीज और भारत के बीच मुकाबला खेला जाना है। ऐसे में वहां से पांच नवंबर को सुबह टीम चलेगी जो कि दोपहर तक अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेगी। संभावना है कि टीम रात में ही प्रैक्टिस कर पिच और मैदान का परीक्षण करेगी। होटल से टीमों को इकाना स्टेडियम तक पहुंचाने के लिए दो बसों को इंतजाम किया गया है। इन बसों को सुरक्षा व्यवस्था के साय में होटलों से इकाना स्टेडियम पहुंचाया जाएगा। अभी तक बसों का रूट डिसाइड नहीं हुआ है।

चप्पे-चप्पे पर रहेगी नजर

इकाना स्टेडियम से जुड़े गौरव सिंह ने बताया कि यहां पर क्रिकेट प्रेमियों को एंट्री देने के लिए पांच गेट हैं। टिकट के अनुसार ही उन्हें निर्धारित गेट से एंट्री दी जाएगी। उन्होंने बताया कि स्टेडियम में चप्पे चप्पे पर नजर रखने के लिए लगभग 300 सीसीटीवी इंस्टॉल किए गए हैं। 50000 दर्शकों की क्षमता वाले इस स्टेडियम में लोगों को रास्ते और व्यवस्थाओं की देखरेख करने के लिए तकरीबन 2000 लोग तैनात किए गए है।

सीएएल ने 225 टिकटों की कराई बुकिंग

क्रिकेट एसोसिएशन लखनऊ (सीएएल) ने राजधानी में अपने क्लब के सदस्यों को मैच दिखाने के लिए उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन को पत्र लिखा है। उसने 225 टिकटों के लिए निर्धारित धनराशि देने की बात कही है। सीएएल से जुड़े केएम खान ने बताया कि अध्यक्ष नवनीत सहगल ने जो निर्देश दिए हैं, उसी के अनुसार पत्र लिखा गया है।

टिकटों की बिक्री 27 से

इकाना स्टेडियम से जुड़े गौरव सिंह ने बताया कि यहां पर विंडो से टिकट सेल 27 अक्टूबर से शुरू होगी। ऑनलाइन टिकटों की सेल जारी है।

कोट

टीमों को ठहरने और रूट संबंधी सभी निर्देश जिला प्रशासन के साथ बैठक कर डिस्कस किए जा चुके हैं। रूट भी उन्हें फाइनल करना है। टीमों को ठहरने के बारे में उन्हें जानकारी दी जा चुकी है।

युद्धवीर सिंह

सचिव, उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन

कोट

मैच की तैयारियों के बारे में हमें अब तक कोई दिशा निर्देश नहीं मिले हैं। अभी तक हमें सिर्फ वहां पर रात्रि के समय निरीक्षण करने के लिए ही कहा गया है।

सलिल पटेल

एसीएम फोर

कोट

मैच की तैयारियां तेजी से की जा रही हैं। इस बारे में लगातार जिलाधिकारी को भी जानकारी दी जा रही है। टीमों के आने-जाने का रूट फाइनल नहीं है।

अनिल कुमार

एडीएम टीजी

Posted By: Inextlive