>RANCHI: नावाडीह-कावाड़ नई रेल लाइन का उद्घाटन 8 अगस्त को रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा करेंगे। यह जानकारी कोडरमा के सांसद सह झारखंड प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष रविन्द्र कुमार राय ने दी है। उन्होंने बताया कि नई रेल लाइन वर्तमान में जमुआ और धनवार को कवर करेगी और बाद में उसे गिरीडीह तक बढ़ाया जाएगा। प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में यह परियोजना शुरू की गई थी। उन्होंने बताया कि झारखंड में और भी रेल परियोजनाओं को पूरा करने के लिए तैयारी की जा रही है।

कुपोषण मुक्ति के लिए जनसंवाद आज

विश्व स्तनपान सप्ताह का समापन समारोह और कुपोषण मुक्त झारखंड को लेकर सात अगस्त को जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। यह कार्यक्रम उत्क्रमित मध्य विद्यालय जगन्नाथपुर में दिन के क्क् बजे शुरू होगा। इस समारोह के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री रघुवर दास होंगे। साथ ही महिला विकास मंत्री डॉ लुइस मरांडी, सांसद रामटहल चौधरी और हटिया विधायक नवीन जायसवाल भी मौजूद रहेंगे। जन संवाद कार्यक्रम में सीएम लोगों की जन समस्याओं को सुनेंगे।

स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए सज रहा मोरहाबादी

राजधानी रांची में स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियां तेज हो गई हैं। मोरहाबादी मैदान में समारोह की तैयारियां चल रही हैं। मैदान के चारों ओर वूडेन गैलरी का काम शुरू हो गया है। वहीं, मैदान तक जाने वाला पहुंच पथ और मैदान के चारों ओर उग आई झाडि़यों और घास को काटने का काम भी शुरू कर दिया गया है। इधर पथ निर्माण सचिव राजबाला वर्मा ने स्वतंत्रता दिवस समारोह को देखते हुए पदाधिकारियों को मोरहाबादी मैदान के चारों ओर रंग रोगन का काम करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि एटीआई से लेकर सीएम हाउस होते हुए मोरहाबादी मैदान के चारों ओर सड़क की मरम्मत, रंग रोगन और जेब्रा क्रासिंग का निर्माण कराएं, ताकि कार्यक्रम स्थल तक सड़कें चकाचक दिखें। इधर, नगर निगम की ओर से मोरहाबादी तक जाने वाले रास्ते में लाइट दुरुस्त करने और साफ सफाई का काम शुरू कर दिया गया है। नगर आयुक्त प्रशांत कुमार ने क्ख् अगस्त तक नाली को साफ करने का निर्देश दिया गया है।

Posted By: Inextlive