पलामू : सीआरपीएफ के जवानों ने मंगलवार को कुहकुह कला के भितिहरवा प्राइमरी स्कूल से दो शक्तिशाली लैंड माइंस बरामद कर स्कूल उड़ाने की नक्सली साजिश विफल कर दी. जिस समय स्कूल से लैंड माइंस बरामद किए गए उस समय स्कूल में 50 से ज्यादा बच्चे पढ़ाई कर रहे थे. सीआरपीएफ के बम निरोधक दस्ते ने बच्चों व शिक्षकों को स्कूल से निकालने के बाद बम को शौचालय से बाहर किया. सीआरपीएफ ने दो केन बम 10 डेटोनेटर 30 मीटर तार बैट्री एक किलो विस्फोटक को बरामद किया.

-सीआरपीएफ ने बचाई 50 से अधिक बच्चों और शिक्षकों की जान

-बच्चों को स्कूल से बाहर निकाल शौचालय से दो केन बम बरामद
बाहर गए थे प्रिंसिपल
134 सीआरपीएफ कमांडेंट सतीश कुमार ¨लडा ने बताया कि भितिहरवा स्कूल के शौचालय में नक्सलियों द्वारा लैंड माइंस लगाने की सूचना मिली थी। इसके आलोक में कुहकुह पिकेट में तैनात सीआरपीएफ की टीम भितिहरवा गई। साथ ही शौचालय का ताला तोड़ कर बम को बरामद किया। बताया कि स्कूल के प्रधानाध्यापक किसी बैठक में भाग लेने के लिए बाहर गए हुए थे। पुलिस उनसे भी पूछताछ करेगी। स्कूल के शौचालय में ताला किसने लगाया यह भी जांच का विषय है।
बच्चे दहशत में दिखे
इस पूरे घटनाक्रम के दौरान शिक्षक और बच्चे दहशत में दिखे। अभियान में कमांडेंट सहित, उपकमांडेंट संजय मोहंती, ओसी राजेन्द्र भंडारी शामिल थे। सूत्रों के अनुसार नक्सली रात में विस्फोट कर स्कूल भवन को उड़ाने की फिराक में थे। बता दें कि यह क्षेत्र बिहार राज्य से बिल्कुल सटा हुआ है। विगत वर्ष यहां पिकेट स्थापित होने के कारण नक्सली गतिविधियां थम गई थी। स्कूल भवन उड़ाकर माओवादी अपनी उपस्थिति दर्ज कराना चाहते थे।

 

 

Posted By: Inextlive