आई फॉलोअप

-झारखंड पुलिस के प्रवक्ता सह एडीजी ने कहा-पुलिस को जाल में फंसा कर किया लैंड माइंस विस्फोट

-डीजीपी ने पलामू पुलिस लाइन में दी शहीद जवानों को दी श्रद्वांजलि

-बुधवार की शाम पलामू के छतरपुर में सात पुलिस जवान हो गए थे शहीद, आधा दर्जन जख्मी

RANCHI:बुधवार की शाम पलामू के छतरपुर में पुलिस जीप उड़ाने व सात जवानों के शहीद होने के लिए झारखंड पुलिस ने अजय, नितेश व मिथिलेश दस्ते को जिम्मेवार ठहराया है। झारखंड पुलिस के प्रवक्ता सह एडीजी एसएन प्रधान ने कहा है कि पलामू इलाके में इन्हीं नक्सली दस्तों का आतंक है। इन्हीं लोगों ने पुलिस को अपने जाल में फंसाया और फिर उन्हें लैंड माइंस विस्फोट कर उड़ा दिया।

शहीद जवानों को श्रद्धांजलि

झारखंड के पलामू में शहीद हुए सात जवानों को डालटनगंज पुलिस लाइन में श्रद्धांजलि दी गई। डीजीपी डीके पांडेय, एडीजी एसएन प्रधान व आईजी एसटीएफ प्रवीण कुमार ने नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी।

पुलिस की है चूक : डीजीपी

डीजीपी डीके पांडेय ने माना है कि इस हमले में पुलिस से चूक हुई है। उनके मुताबिक, इस घटना से सबक लेकर पुलिस ऑपरेशन चलाएगी। उन्होंने कालापहाड़ी में पुलिस पिकेट खोले जाने की बात कही है।

मेडिका में घायलों का इलाज

हमले में घायल हुए पुलिस जवान शहाबुदीन अंसारी, अनुज कुमार मिश्रा, सुमन कुमार, प्रवीण कुमार पासवान, गंगा कुमार पासवान, नीरज कुमार पासवान को मेडिका में भर्ती कराया गया है। सभी का इलाज बेहतर तरीके से किया जा रहा है।

ये जवान हुए शहीद (बॉक्स)

सात जवान शहीद हुए हैं। इनमें हवलदार संटू रजक, चालक संजय शर्मा, सिपाही सुरेंद्र यादव, उमेश कुमार मेहता, अजीत कुमार विश्वकर्मा, श्याम सुंदर प्रसाद व एक चौकीदार शामिल हैं। एडीजी एसएन प्रधान ने बताया कि चौकीदार हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के थे, जबकि तीन कांस्टेबल पलामू, एक गढ़वा व एक हजारीबाग के रहनेवाले थे। श्रद्वांजलि देने के बाद सभी शवों को उनके पैतृक निवास पर भेज दिया गया।

क्भ् दिन पहले रची साजिश(बॉक्स)

खुफिया विभाग ने पहले ही नक्सली हमले की आशंका जताई थी। घटना को अंजाम देने के लिए नक्सलियों ने क्भ् दिन पूर्व ही हमले की योजना बनाई थी। पुलिस को सर्च ऑपरेशन में घटनास्थल पर नक्सलियों की वर्दी भी मिली है।

कड़ाई से निपटेगी सरकार: सीएम(बॉक्स)

सीएम रघुवर दास ने कहा है कि इस घटना से सरकार और पुलिस का मनोबल नहीं गिरेगा। ये घटना उग्रवादियों की कायरतापूर्ण कार्रवाई है। सरकार ऐसे लोगों से कड़ाई से निपटेगी। सीएम ने कहा है कि वह अब भी समाज से भटके हुए लोगों को मुख्यधारा में लौटने की अपील कर रहे हैं।

Posted By: Inextlive