RANCHI: मंगलवार को बुंडू में एक बार फिर नक्सलियों के दस्ते ने दिनदहाड़े गोलीबारी कर पूरे इलाके में दहशत फैला दी है। उनका निशाना इस बार पूर्व माओवादी सदस्य सह पुलिस मुखबिर प्रवीण भगत तथा जुगनू पाकर बने हैं। इसमें प्रवीण भगत की मौत घटनास्थल पर ही हो गई, जबकि जुगनू पाकर को गंभीरावस्था में रिम्स लाया गया, जहां इलाज के क्रम में उसकी मौत हो गई। घटना बुंडू के राजकीय मध्य विद्यालय के समीप शाम पौने पांच बजे घटी। पुलिस ने शव को कब्जे में कर लिया है।

सीआरपीएफ कैंप में रहता था प्रवीण

माओवादी दस्ता छोड़ने के बाद प्रवीण जायसवाल सीआरपीएफ कैंप में रहता था और पुलिस की मुखबिरी करता था। मंगलवार को वह सोनाहातू गया था, जहां से प्रवीण भगत और जुगनू पाकर मछली खरीद कर बारूहातू गांव की ओर जा रहे थे। इसी दौरान नक्सलियों ने दोनों को गोली मार दी।

प्रवीण को मिलने वाली थी सिपाही में नौकरी

प्रवीण भगत ने रांची पुलिस में सरेंडर किया था। सरेंडर पॉलिसी के तहत उसकी नौकरी पुलिस में होनेवाली थी। नौकरी की प्रक्रिया सरकारी स्तर पर पूरी की ही जा रही थी कि नक्सलियों ने उसे मार गिराया।

ट्रक ने ली छात्र की जान, चालक गिरफ्तार

हजारीबाग में तेज गति से आ रहे एक अनियंत्रित 10 चक्का ट्रक की चपेट में आने से 22 वर्षीय सुभाष की दर्दनाक मौत सोमवार रात करीब साढे नौ बजे हो गई। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना में शामिल ट्रक व चालक को अपने कब्जे में ले लिया। घटना से आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दी। करीब चार घंटे बाद रात एक बजे सदर थाना प्रभारी विश्वनाथ सिंह के प्रयास से जाम हटा। मृतक अन्नदा कॉलेज में बीए पार्ट वन का छात्र था। चौपारण निवासी प्रभूदयाल केशरी का पुूत्र सुभाष जैन पंप समीप प्रिंस लॉज में रहकर पढ़ाई करता था। गिरफ्तार ड्राईवर को सदर पुलिस ने जेल भेज दिया।

Posted By: Inextlive