सदर अस्पताल से नक्सली फरार

2019-05-30T10:38:16Z

पुलिस गिरफ्त में सरायकेला सदर अस्पताल में इलाजरत आरोपी नक्सली कैदी शंभू मांझी बुधवार को अहले सुबह फरार हो गया

jamshedpur@inext.co.in
JAMSHEDPUR: सरायकेला पुलिस की चौकसी एक बार फिर सवालों के घेरे में है. पुलिस गिरफ्त में सरायकेला सदर अस्पताल में इलाजरत आरोपी नक्सली कैदी शंभू मांझी बुधवार को अहले सुबह फरार हो गया. वह बीते 24 मई से सरायकेला सदर अस्पताल में इलाजरत था. उसके शरीर पर जख्म था. इसको लेकर उसका इलाज कराया जा रहा था. सरायकेला स्थित सदर अस्पताल से नक्सली हथकड़ी सहित फरार हो गया है. सुबह जब पांच बजे उसे सूई देने अस्पताल के कर्मी पहुंचे तो उसे गायब पाकर सभी के होश उड़ गए. उस समय उसकी सुरक्षा में तैनात चार पुलिस जवान और एक एसआइ एक हवलदार सो रहे थे. अस्पताल के अन्य स्टाफ भी सो रहे थे. इसी का फायदा उठाकर नक्सली पीछे के रास्ते से फरार हो गया. आरोपी नक्सली के अस्पताल से भाग जाने के बाद से अस्पताल में सभी से पूछताछ की जा रही है. आरोपी नक्सली कैदी की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस जगह-जगह छापेमारी भी कर रही है.
हथकड़ी सहित भाग निकला
अस्पताल के वार्ड में इलाजरत नक्सली बुधवार सुबह चार बजकर पांच मिनट पर भागा गया.नक्सली शंभू मांझी को पिछले दिनों 20 मई को खरसावां क्षेत्र में हुई मुठभेड़ के बाद घायल अवस्था में सीनी के जानकीपुर से पकड़ा गया था. पहले उसे जमशेदपुर के एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया. उसके बाद स्थिति सुधरने पर उसे सरायकेला सदर अस्पताल के वार्ड में भर्ती किया गया. अस्पताल में उसपर नजर रखने के लिए चार पुलिस जवान और एक एसआइ एक हवलदार सहित कुल छह लोगों को तैनात किया गया था. बावजूद इसके वह भाग निकलने में सफल रहा. सीसीटीवी फुटेज की गवाही है कि जिस समय शंभू फरार हुआ, सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मी सो रहे थे. अस्पताल के अन्य कर्मचारी भी सो रहे थे. इसी का फायदा उसने उठाया और हथकड़ी सहित भाग निकला.

मच गया हड़कंप
सुरक्षार्मियों की नींद सुबह पांच बजे खुली तो देखा कि शंभू नहीं है. पहले इधर-उधर ढूंढा गया और जब सभी समझ गए कि वह फरार हो गया है तो हड़कंप मच गया. पुलिस के आलाधिकारियों को सूचना दी गई. उसके बाद तफ्तीश शुरू हुई. सीसीटीवी का फुटेज खंगाला गया. शंभू मुख्य गेट की बजाय पीछे के गेट से पोस्टमार्टम हाउस के पास से होते हुए निकल गया.

छह पुलिसकर्मी सस्पेंड
सदर अस्पताल से पुलिस की अभिरक्षा में नक्सली समर्थक शंभू माझी का भागने के मामले में पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा ने सुरक्षा में तैनात एएसआई व हवालदार समेत छह पुलिस कर्मियों को निलंबित करते हुए विभागीय कार्रवाई की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है. जानकारी हो कि नक्सली समर्थक शंभू माझी का पुलिस की अभिरक्षा में सदर अस्पताल में ईलाज चल रहा था. बुधवार को सुबह चार बजे वह पुलिस को चकमा देकर भाग गया और पुलिस के जवान सोते रह गए. एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि इस मामले में सअनि जयप्रकाश यादव, हवलदार शंभू कुमार एवं सिपाही मिरू मुन्नी रायमुंडो, मंगल मुर्मु, तरुण चंद्र महतो व मंगल मुंडा को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए उनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है.


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.