ष्ट॥न्यक्त्रन्ष्ठ॥न्क्त्रक्कक्त्र : गोईलकेरा थाना क्षेत्र के गोईलकेरा फोरेस्ट चेकनाका से लाजोरा के बीच लगभग दो किलोमीटर सड़क मार्ग को भाकपा माओवादियों ने पोस्टर से पाट दिया.गुरुवार-शुक्रवार मध्य रात्रि की यह घटना है। पोस्टर में नक्सलियों ने वोट बहिष्कार करने की अपील की है। माओवादियों ने पोस्टरों में झारखंड विधानसभा चुनाव का सक्रिय बहिष्कार करें।

पुलिस ने जब्त किए पोस्टर्स

जानकारी के बाद पुलिस ने सभी पोस्टरों तथा बैनर को जब्त कर लिया। गोईलकेरा प्रखंड के कुईड़ा में तीन दिन पूर्व ही नक्सलियों द्वारा प्रचार वाहन तथा सरकारी स्वीप वाहन को जला कर पोस्टरबाजी की गई थी। पुन: गोईलकेरा बिला सड़क मार्ग में वोट बहिष्कार को लेकर पोस्टरबाजी से ग्रामीण दहशत में है। दो दिसंबर के चुनाव से पूर्व वोट बहिष्कार को लेकर माओवादी की सक्रियता से रिलोकेशन बूथों तथा मतदाताओं को पहचानना राजनीतिक दलों के लिए परेशानी का सबब बन गया है।

गुड़ाबांधा के कई गांवों में भी साटा पोस्टर

द्द॥न्ञ्जस्॥ढ्ढरुन् : माओवादियों का वोट बहिष्कार अभियान लगातार तीसरे दिन शुक्रवार को भी जारी रहा। बुधवार को गुड़ाबांधा के कन्यालूका, मुसाबनी के पत्‍‌नीपाल, गुरुवार को पोटका हरिणा में पोस्टर व बैनर साटे जाने के बाद शुक्रवार को गुड़ाबांधा के मुचरीशोल से गुड़ा कलभर्ट पुलिया तक नक्सलियों ने वोट बहिष्कार के नारे से संबंधित लिखे हुए पर्चे सड़कों पर फेंक दिया। इस दौरान नेताओं को गांव में घुसने की भी मनाही की गई तथा चुनाव के दौरान बूथ एजेंट बनने वाले सदस्यों को भी चेतावनी दी गई है।

पीएलएफआई के गिरफ्तार दो सदस्य भेजे गए जेल

गुरुवार को मनोहरपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत बेड़ातुलुण्डा गांव के पास हथियार व वर्दी के साथ गिरफ्तार पीएलएफआई के दोनों सदस्यों को शुक्रवार को जेल भेज दिया गया। पीएलएएफआई के सदस्य बेड़ातुलुण्डा गांव निवासी मनतोस लखवा व कोलबमड़ी गांव निवासी अमन सिंहदेव को गुरुवार को मनोहरपुर पुलिस व सी-174 सीआरपीएफ बटालियन ने संयुक्त सर्च अभियान के दौरान देसी पिस्टल, जिंदा कारतूस व वर्दी के साथ गिरफ्तार किया था।

Posted By: Inextlive