--पीएलएफआई के नक्सलियों ने की सड़क निर्माण कंपनी के मुंशी और 3 मजदूरों की बनाया निशाना

RANCHI (17 March): गुरुवार की सुबह झारखंड के गुमला जिले में प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई (पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया) ने सड़क निर्माण में लगी कंपनी के चार लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतकों में सड़क निर्माण कंपनी का एक मुंशी और तीन मजदूर शामिल हैं। घटना की सूचना मिलते ही रांची डीआइजी रविकांत धान तथा गुमला एसपी बसिया पहुंचे और मामले की जानकारी ली।

फ्0-ब्0 की संख्या में नक्सली

गुमला एसपी भीमसेन टूटी के मुताबिक, बसिया ब्लॉक स्थित गुड़ाम गांव में नक्सलियों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। ये सभी मजदूर प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत रोड निर्माण में लगे हुए थे। प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि सुबह फ्0 से ब्0 की संख्या में वर्दीधारी नक्सली पहुंचे थे। नक्सलियों ने सबसे पहले मुंशी को कब्जे में लिया और मारपीट करने लगे। यह देख आसपास काम कर रहे मजदूर मौके पर पहुंचे और नक्सलियों का विरोध किया। इसी बीच नक्सलियों ने मुंशी के सिर में गोली मार दी। मुंशी की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद उनलोगों ने वहां अंधाधुंध फायरिंग करनी शुरू कर दी, जिसमें अन्य चार मजदूरों की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक, नक्सलियों ने सड़क निर्माण कंपनी से लेवी की डिमांड की थी। डिमांड पूरी नहीं होने पर चेतावनी भी दी गई थी। इस बाबत निर्माण कंपनी ने बसिया पुलिस को इसकी जानकारी भी दी थी।

सर्च ऑपरेशन शुरू

गुमला के एसपी भीमसेन टूटी ने बताया कि नक्सलियों की तलाश में पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। इधर, चार लोगों की हत्या से लोगों में दहशत है।

Posted By: Inextlive