किसान नेता जितेन्द्र पटेल हत्याकांड में पूर्व सांसद अतीक के खिलाफ बना वारंट बी

किसान नेता जितेन्द्र पटेल हत्याकांड में वांछित चल रहे पूर्व सपा विधायक अब्दुल अजीम उर्फ अशरफ समेत चार लोगों के खिलाफ कोर्ट से शनिवार को गैर जमानती वारंट जारी हो गया। इसी मामले में अगली तिथि पर पूर्व सांसद अतीक अहमद की पेशी सुनिश्चित करने के लिए वारंट बी भी जारी किया गया है।

विवेचना में बदले गए हैं नाम

किसान नेता की हत्या पिछले साल धूमनगंज एरिया में हुई थी। तब मृतक के परिवार के सदस्यों ने इसमें बसपा नेता उमेश पटेल को नामजद किया था। आरोप लगाया था कि जमीन पर कब्जा करने के लिए उन्होंने जितेन्द्र की हत्या करा दी। सपा की सरकार होने के चलते पुलिस तब उमेश पाल और उनके साथियों के पीछे लगी थी। सरकार बदलने के बाद इस मामले की विवेचना ने यू टर्न ले लिया। अब इस मामले में पूर्व सांसद अतीक अहमद, उनके भाई अशरफ और बेहद करीबी जुल्फिकार उर्फ तोता, दुर्रानी और अकरम को इस हत्याकांड का आरोपी बनाया जा चुका है। शनिवार को कोर्ट से इन सभी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कराने के लिए धूमनगंज इंस्पेक्टर अरुण त्यागी खुद पहुंचे थे।

मां-पत्‍‌नी बता चुकी हैं निर्दोष

जितेन्द्र हत्याकांड में हो रही पुलिस की कार्रवाई को उसकी मां और पत्‍‌नी खारिज कर चुकी हैं। पिछले दिनों उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस बुलाकर अतीक को शुभचिंतक बताते हुए क्लीन चिट दे दिया था। तब भी वह उमेश पाल को ही आरोपी बनाने पर अड़ी रहीं।

Posted By: Inextlive