अप और डाउन लाइन पर रन कर रही थी मालगाड़ी

दोनों के ड्राइवर ने टवेरा देख लगाया इमरजेंस ब्रेक

ALLAHABAD: जिस तरह हॉलीवुड और बॉलीवुड फिल्मों में कार जंप कर दीवार को तोड़ते हुए जमीन पर आती हुई दिखाई देती है। कुछ उसी तरह का स्टंट करते हुए रेलवे के एक सीनियर ऑफिसर की सरकारी टवेरा डीएसए ग्राउण्ड के तरफ की दीवार तोड़ते हुए दिल्ली-हावड़ा रूट के मेन रेलवे लाइन पर आ गई। संयोग अच्छा था कि अप और डाउन लाइन पर मालगाड़ी रन जरूर कर रही थी, लेकिन स्पीड धीमी थी और घटना स्थल से थोड़ी दूर पर थी। ट्रैक पर टवेरा देखते ही दोनों मालगाड़ी के ड्राइवर ने ब्रेक लगा दिया। जिससे दुर्घटना टल गई। टवेरा दीवार तोड़ कर रेलवे ट्रैक पर कैसे पहुंची? जीआरपी इसकी जांच कर रही है।

अधिकारी के नाम इश्यू है गाड़ी

एनसीआर में तैनात इस सीनियर ऑफिसर को गाड़ी के साथ ड्राइवर भी मिला है। रविवार को जब सीएम योगी आदित्यनाथ सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ मीटिंग कर रहे थे उसी समय दोपहर करीब 12 बजे टवेरा रेलवे के डीएसए ग्राउण्ड की दीवार तोड़कर और हवा में उड़ते हुए जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक के तरफ दिल्ली साइड जाने वाली रेलवे ट्रैक पर तेज आवाज के साथ गिरी। रेलवे ट्रैक पर हवा में उड़ते हुए अचानक टवेरा कार के गिरने से कार के परखचे उड़ गए। जंक्शन पर मौजूद रेलवे अधिकारियों व कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। जिस अप लाइन पर टवेरा कार आकर गिरी, उस पर मालगाड़ी रन कर रही थी। डाउन लाइन पर भी मालगाड़ी आ रही थी। दोनों मालगाड़ी के ड्राइवर ने इमर्जेसी ब्रेक लगाकर मालगाड़ी रोकी। इसके बाद रेलकर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद टवेरा को रेलवे ट्रैक से हटाया। जीआरपी इलाहाबाद ने टवेरा को अपने कब्जे में ले लिया है।

एक्सीडेंट ड्राइवर की लापरवाही से हुआ। वह गाड़ी को कंट्रोल नहीं कर सका। जिसकी वजह से टवेरा दीवार तोड़ते हुए रेलवे ट्रैक पर आ गई। इस मामले में विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं।

-अमित मालवीय

पीआरओ एनसीआर

Posted By: Inextlive