- बीमारी का दिया हवाला, एक साल का मांगा समय

LUCKNOW :

बंगला खाली करने को लेकर राज्य संपत्ति विभाग के नोटिस मिलने पर पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी की पत्नी उज्जवला तिवारी ने सीएम को पत्र लिखकर एक साल की मोहलत मांगी है। उन्होंने नारायण दत्त तिवारी और खुद की बीमारी का हवाला देते हुए यह मोहलत मांगी है। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव भी दो साल की मोहलत मांग चुके हैं।

नहीं है कोई आवास

सीएम योगी को संबोधित पत्र में उज्जवला ने पति एनडी तिवारी की गंभीर बीमारी का हवाला देते हुए कहा है कि ब्रेन स्ट्रोक के कारण तिवारी जी दिल्ली के अस्पताल में भर्ती हैं और जीवन के अंतिम चरण में हैं। यह नहीं कहा जा सकता, कब क्या हो जाए। पूर्व मुख्यमंत्रियों में केवल वह एकमात्र स्वतंत्रता सेनानी हैं। उन्होंने देश की सेवा निस्वार्थ भाव से की, जिसका प्रमाण है कि उनके पास अपना कोई भी आवास नहीं है। इसी आवास में उनके द्वारा स्थापित पंडित नारायण दत्त सर्वजन विकास फाउंडेशन का कार्यालय भी है। डॉ। उज्जवला ने कहा है कि पिछले करीब आठ माह से नारायण दत्त तिवारी का अस्पताल में इलाज चल रहा है। मैं खुद भी स्वस्थ नहीं हूं। ऐसे में मेरे पुत्र रोहित शेखर तिवारी पर हम दोनों की देखभाल का दायित्व है। ऐसी विकट परिस्थितियों में रोहित का लंबे समय तक दिल्ली से अनुपस्थित रहना संभव नहीं हो पाएगा। उपरोक्त हालात को ध्यान में रख कर आवंटित आवास 1-ए माल एवेन्यू को खाली करने के लिए कम से कम एक वर्ष का समय दिया जाए।

आवास को खाली कराने का कार्य सुप्रीम कोर्ट के आदेशों पर किया जा रहा है। ऐसे में अतिरिक्त समय देने का कोई औचित्य नहीं बनता। फिर भी इस बारे में न्याय विभाग से विधिक राय ली जा रही है।

- योगेश कुमार शुक्ल, राज्य संपत्ति अधिकारी

Posted By: Inextlive