-धूमनगंज इलाके में पुलिस ने दिया कार्रवाई को अंजाम

ALLAHABAD: पूर्व सांसद अतीक अहमद के करीबी भू-माफियाओं द्वारा किए गए अवैध निर्माण को शुक्रवार को पुलिस ने ढहा दिया। धूमनगंज इलाके में पुलिस ने ध्वस्तीकरण की कार्रवाई भू-माफिया अभियान के तहत किया। जिन अवैध निर्माण को ढहाया गया है इसमें अलकमा हत्याकांड के आरोपी समेत कई लोगों के मकान नाला, सरकारी तालाब पर बने थे। जल्द ही पुलिस ऐसे ही और अवैध निर्माण और कब्जा की गई भूमि को चिन्हित करके कार्रवाई की जाने की बात कही गई है।

इन पर हुई कार्रवाई

-शुक्रवार को सीओ सिविल लाइंस श्रीशचंद्र, इंस्पेक्टर धूमनगंज केपी सिंह समेत कई थाने की फोर्स, प्रशासनिक व राजस्व अधिकारियों के साथ लाल बिहारा पहुंचे। यहां अलकमा हत्याकांड के आरोपी फरहान का मकान नाले के ऊपर कब्जा करके बनाया गया था। पुलिस ने जेसीबी चलवाकर मकान को ढहा दिया। कहा जा रहा है कि अलकमा को इसी मकान से लेकर चालक सुरजीत मरियाडीह जा रहा था, जहां रास्ते में दोनों की गोली मारकर हत्या की गई थी।

-इसके बाद मरियाडीह गांव के पूर्व प्रधान आबिद के दामाद जैद के बमरौली स्थित घर पर कार्रवाई हुई। यहां अवैध रूप से बनाए गए निर्माण को जमींदोज किया गया।

-इसके बाद टीम अतीक के गुर्गे अंसार व असरार द्वारा तालाब पर कब्जा करके बनाए गए मकानों पर जेसीबी चलाई गई।

ऐसी कार्रवाई आगे भी होती रहेगी। भूमाफिया को मदद पहुंचाने वाले सरकारी कर्मचारियों के विरुद्ध भी नियमानुसार एक्शन लिया जाएगा।

-आकाश कुलहरि, एसएसपी

Posted By: Inextlive