COVID-19 वैक्सीन बनाने वाला देश होगा भारत, सरकार को टीके की समान पहुंच के लिए रणनीति की जरूरत: राहुल गांधी

Updated Date: Fri, 14 Aug 2020 12:22 PM (IST)

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि भारत कोविड-19 वैक्सीन बनाने वाले देशों में से एक होगा लेकिन उसे इसके समान पहुंच के लिए रणनीति बनाने की जरूरत है।

नई दिल्ली (एएनआई)। कोरोना वायरस संकट के बीच इसकी वैक्सीन का ट्रायल भारत में भी चल रहा है। ऐसे में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को इसकी वैक्सीन की हर किसी तक की पहुंच का मामला उठाया है। उन्होंने कहा कि इसके लिए एक मजबूत रणनीति की जरूरत है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इसके लिए ट्वीट करते हुए कहा कि भारत कोविड-19 वैक्सीन बनाने वाले देशों में शामिल होगा। ऐसे में वैक्सीन की उपलब्धता, सामर्थ्य और उचित वितरण सुनिश्चित करने के लिए एक स्पष्ट रूप से परिभाषित, समावेशी और न्यायसंगत वैक्सीन पहुंच रणनीति की आवश्यकता है। कांग्रेस नेता का बयान एक दिन बाद आया जब उन्होंने एक ट्वीट में कोरोना पर एक ग्राफ शेयर कर मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा था कि अगर ये पीएम की संभली हुई स्थिति है तो बिगड़ी स्थिति किसे कहेंगे।

India will be one of the COVID-19 vaccine-producing nations.
It needs a clearly-defined, inclusive & equitable vaccine access strategy ensuring availability, affordability & fair distribution.
GOI must do it now.

— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) August 14, 2020


सरकार महामारी रोकने के लिए ठोस, योजनाबद्ध कदम उठाए
यह कोई पहली बार नहीं है इसके पहले भी कांग्रेस नेता राहुल गांधी कोरोना वायरस मामलों को लेकर केंद्र सरकार को आगाह कर चुके हैं। बीते 7 अगस्त को राहुल गांधी ने कहा था कि भारत ने 20 लाख कोविड-19 सकारात्मक मामलों को पार कर लिया है और केंद्र सरकार अभी सो रही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस मामले में आज ट्वीट किया, 20 लाख का आंकड़ा पार कर लिया गया है, मोदी सरकार गायब है। इस ट्वीट के साथ राहुल गांधी ने बीती 17 जुलाई को किए गए अपने पहले ट्वीट को दोहराया था जिसमें कहा था कि 10,00,000 का आंकड़ा पार कर लिया गया है। 10 अगस्त तक देश में 20,00,000 से अधिक संक्रमित हो जाएंगे। सरकार को महामारी रोकने के लिए ठोस, योजनाबद्ध कदम उठाने चाहिए।
कोरोना वायरस मामलों की संख्या बढ़कर 24,61191 हो गई
कोरोना वायरस की रफ्तार बढती ही जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों में भारत में कोरोना वायरस के 64,553 नए मामले सामने के साथ ही 1,007 मौतें हुईं। एक दिन में आए इन नए आंकड़ों की वजह से देश में कोरोना वायरस मामलों की संख्या बढ़कर 24,61191 हो गई है। वहीं मृतकों की संख्या 48,040 हो गई है। भारत में अब तक इस वैश्विक महामारी की चपेट में आ चुके लोगों में वर्तमान में 6,61,595 का इलाज हो रहा है। वहीं 17 लाख से अधिक संक्रमित लोग उपचार के बाद ठीक हो गए।

Posted By: Shweta Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.