- निगम ने कई इलाकों में चलाया अभियान

- दस्ते को विरोध का भी करना पड़ा सामना

LUCKNOWएक बार फिर से निगम की ओर से अवैध कब्जों को हटाने के लिए अतिक्रमण अभियान चलाया गया। बालाजी मार्केट समेत कई इलाकों में चले अभियान के दौरान सड़क किनारे काबिज स्थाई व अस्थाई दुकानों को हटाया गया। हालांकि इस दौरान दस्ते को विरोध का भी सामना भी करना पड़ा।

50 से अधिक कब्जे हटाए

जोन छह प्रभारी बिन्नो अब्बास रिजवी के नेतृत्व में दस्ते ने अभियान की शुरूआत बालाजी मार्केट से की। इस दौरान दस्ते ने जेसीबी की हेल्प से अस्थाई व स्थाई दुकानों को तोड़ा। इस दौरान दुकानदारों ने विरोध करने का भी प्रयास किया लेकिन पुलिस की मौजूदगी के कारण अभियान पर कोई असर नहीं पड़ा। दस्ते ने मौके से भारी मात्रा में सामान भी जब्त किया। इसके बाद दस्ते ने टिकैत राय तालाब से लेकर अगले प्वॉइंट तक भी अभियान चलाया और दो दर्जन से अधिक अवैध कब्जों को हटाया। यहां भी दस्ते को हल्के विरोध का सामना करना पड़ा।

तैयार हो रही लिस्ट

निगम की ओर से सभी जोन में अवैध कब्जों संबंधी लिस्ट तैयार कराई जा रही है। यह कदम नगर आयुक्त के निर्देश पर उठाया जा रहा है। सभी जोनल अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि लिस्ट तैयार करने के बाद अवैध कब्जों को हटाने संबंधी कार्रवाई भी शुरू की जाए। जिससे शहर को अतिक्रमण की समस्या से निजात मिल सके।

Posted By: Inextlive