-सन्नाटे में शुरू हुई काउंटिंग, रिजल्ट के साथ बढ़ा जोश

-काउंटिंग प्लेस के बाहर नहीं दिखे दूसरी पार्टी के कार्यकर्ता

>ranchi@inext.co.in

RANCHI : पंडरा बाजार समिति कैंपस में शुक्रवार की सुबह आठ बजे से वोट्स की काउंटिंग शुरू हो गई थी। लेकिन, काउंटिंग प्लेस के बाहर की स्थिति दूसरे इलेक्शन काउंटिंग से अलग थी। पहले जहां यहां भीड़ लगी रहती थी, वहीं शुक्रवार को सुबह नौ बजे तक कुछ गिने-चुने लोग ही बाहर मौजूद थे। गर्मी की तपिश बढ़ने के साथ ही रूझान भी बढ़ रहे थे, लेकिन माहौल देखकर ऐसा लग रहा था कि रिजल्ट सबको पहले से पता था।

सुबह 9.फ्0 बजे

फ‌र्स्ट राउंड की काउंटिंग का इंतजार बाहर गेट पर कुछ लोग कर रहे थे। इनमें चार-पांच लोग आपस में बात कर रहे थे कि अभी तक कोई रूझान पता नहीं चल रहा है। लेकिन, लगता है कि बीजेपी ही आगे आएगी। गेट के बाहर पांच लोगों से अधिक लोग नहीं थे।

सुबह क्0.फ्0 बजे

फ‌र्स्ट राउंड का रूझान आया, तो कोई विधानसभा क्षेत्र के अनुसार बता रहा था कि ईचागढ़ से बीजेपी आगे चल रही है। तभी अंदर से एक आदमी आए और कहा कि बीजेपी सात हजार वोट से आगे चल रही है। इसके बाद एक-दो बीजेपी कार्यकर्ता आपस में बात करने लगे कि अब कोई नहीं रोक सकता है इस लहर को। इसके बाद सभी ने बैठने की जगह तलाशी और बैठकर आराम करने लगे। किसी को हड़बड़ी नहीं थी कि कौन आगे चल रहा है।

दिन के क्क्.फ्0 बजे

धीरे-धीरे केवल बीजेपी के कार्यकर्ता काउंटिंग प्लेस के पास पहुंचे। इसके अलावा आजसू के सुदेश महतो के पीए हिमांशु भी चेहरे पर निराशा के भाव लेकर काउंटिंग प्लेस के बाहर टहलने लगे। अपने कार्यकर्ताओं को बुलाकर निर्देश देने लगे कि अंदर पानी पहुंचाओ। इस समय तक बीजेपी क्7 हजार वोट्स से आगे चल रही थी। लेकिन, बाहर सुबह की तुलना में केवल क्0 लोग ही बढ़े थे।

दोपहर क्ख्.फ्0 बजे

बीजेपी कैंडीडेट रामटहल चौधरी अपने दल-बल के साथ गाड़ी से काउंटिंग प्लेस पहुंचे। चेहरे पर स्थिरता के भाव थे। बात करने पर कहा कि अभी रिजल्ट पूरा आ जाने दीजिए। इसके बाद वह अपनी गाड़ी से कार्यकर्ताओं को पानी की बोतल निकालकर देने लगे। इस समय सेकेंड राउंड का रूझान आ गया था और बीजेपी फ्म् हजार की बढ़त बनाई हुई थी।

दोपहर क्.फ्0 बजे

रूझान आ ही रहे थे कि एक शख्स स्कूटर पर फूलमाला लादकर आया और एक किनारे खड़ा हो गया। रूझान के साथ माहौल भी बनने लगा और भीड़ बढ़ने लगी। लेकिन, इसमें सबसे अधिक बीजेपी के ही कार्यकर्ता नजर आए। उनके चेहरे देखकर लग रहा था कि उनको पहले से पता है कि रिजल्ट क्या होनेवाला है।

दोपहर ख्.फ्0 बजे

इस समय बीजेपी के कार्यकर्ताओं का जोश उफान पर था। इसी बीच सबने नारा भी लगाया कि क्यों पड़े हो चक्कर में, कोई नहीं है टक्कर में। एक राउंड नारेबाजी होने के बाद सभी इधर-उधर हो गए। इसी के पांच मिनट बाद रामटहल चौधरी फिर से काउंटिंग प्लेस के बाहर पहुंचे और अपने कार्यकर्ताओं के साथ एक दुकान के सामने पहुंचे। उन्होंने लोगों से बात की और कहा कि अभी मैं आगे हूं। तब तक रूझान आया कि वह 70 हजार वोट से आगे चल रहे हैं। इसके तुरंत बाद फिर से बीजेपी के यूथ विंग में जोश भर गया और सबने बीजेपी का झंडा लेकर जुलूस भी निकाला और मोदी के नारे लगाए।

Posted By: Inextlive