- एक अप्रैल को अल्मा मातेर के ग्राउंड में होगा टूर्नामेंट

- टूर्नामेंट में जीतने वालों को प्रशासन करेगा सम्मानित

बरेली

बरेली के युवा वोटर्स को मतदान करने के लिए अवेयर करने नेपाल की नेशनल क्रिकेट टीम आ रही है. यह टीम बरेली की युवा महिलाओं को लोकसभा चुनाव में वोट करने के लिए क्रिकेट मैच के माध्यम से अवेयर करेगी. मैच अल्मा मातेर स्कूल के क्रिकेट ग्राउंड में होंगे. इसमें जीतने वाले को प्रशासन की ओर से सम्मानित भी किया जाएगा. जिससे शहर की युवा महिलाओं में हौंसला बढ़े और ज्यादा से ज्यादा महिलाएं बूथ पर जाकर मतदान करें.

एक अप्रैल को होंगे मैच

सीडीओ सत्येंद्र कुमार ने बताया कि नेपाल से आरसीएफ नेपाल क्रिकेट क्लब की टीम एक अप्रैल को बरेली आ जाएगी. हांलाकि इस टीम में सभी खिलाड़ी मौजूद नहीं होंगे टीम के कुछ ही सदस्य आकर बरेली की युवा महिलाओं को वोटिंग के लिए गेम्स के माध्यम से बताएंगे. साथ ही बताया कि टूर्नामेंट टीम के आने के तुरंत बाद ही शुरू करा दिए जाएगा.

अल्मा मातेर की फील्ड में होगी धूम

एक अप्रैल यानि मंडे को अल्मा मातेर स्कूल के ग्राउंड में नेपाल की किक्रेट टीम के मेंबर्स बरेली के लोगों को किक्रेट मैच के जरिए अवेयर करेंगे. सीडीओ के मुताबिक इस ग्राउंड में बरेली की सभी युवा महिलाएं होगी इसमें अधिकांश उन महिलाओं को लिया जाएगा जो फ‌र्स्ट टाइम वोट करने जा रही हैं. क्योंकि जो भी युवा फ‌र्स्ट टाइम वोट करते हैं उन्हें अनुभव नहीं होता है. इसलिए उन्हें वोट करने के लिए पूरी तरह से अवेयर किया जाएगा.

महिला खिलाड़ी भी होंगी शामिल

सीडीओ ने बताया कि ऐसा नहीं है कि इसमें सिर्फ पब्लिक की युवा महिलाओं को ही लिया जाएगा. इसमें सबसे पहले उन महिलाओं को भी शमिल किया जाएगा जो खिलाड़ी हैं.

एक अप्रैल को नेपाल से क्रिकेट टीम आ रही है जो कि अल्मा मातेर के ग्राउंड में लोगों को वोट करने के लिए अवेयर करेगी.

सत्येंद्र कुमार, सीडीओ

Posted By: Radhika Lala