सुभाषचन्द्र बोस की 122वीं जयंती पर हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम

2019-01-24T06:01:09Z

बरेली:

नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की 122वीं जयंती वेडनसडे को शहर में जगह-जगह मनाई गई। इस उपलक्ष्य में शहर में कई जगह सांस्कृतिक कार्यक्रम तो कई जगह व्याख्यान हुए। अधिवक्ताओं ने कलेक्ट्रेट, स्कूल्स, कॉलेजेज, समाजसेवी संस्थाओं सहित एनजीओ ने भी नेताजी की जयंती पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर याद किया। इस मौके पर प्रेमनगर के सीआई पार्क में नेताजी की प्रतिमा का शिलान्यास भी हुआ।

दो दशकों का सपना पूरा

प्रेमनगर के सीआई पार्क में नेता जी सुभाष चन्द्र बोस की प्रतिमा की स्थापना हुई। ज्ञात हो इस प्रतिमा की स्थापना की पहल दो दशक पहले सैंट राम स्वरूप कॉन्वेंट स्कूल में पूर्व हेल्थ मिनिस्टर डॉ। दिनेश जौहरी ने वर्ष 1998 में की। उस समय गवर्नर जगमोहन सिन्हा ने प्रतिमा लगाने के लिए शिलान्यास भी किया था। वर्ष 2007 में नेताजी की एक प्रतिमा आ गई। इसके बाद नगर निगम से पार्क में प्रतिमा स्थापित करने के लिए अनुमति मांगी गई, लेकिन नगर निगम ने प्रतिमा को पार्क में लगाने की अनुमति ही नहीं दी। एक वर्ष पहले कायस्थ महासभा ने नेताजी की प्रतिमा लगाने का मुद्दा उठाया था।

शहर विधायक ने किया अनावरण

प्रेमनगर के सीआई पार्क में नेताजी की प्रतिमा का शहर विधायक डॉ। अरुण कुमार ने अनावरण किया। सभी ने इस मौके पर केक काटकर नेताजी की जंयती मनाई और उनके जीवन पर प्रकाश डाला। इस मौके पर डॉ। दिनेश जौहरी, गोपाल सक्सेना, पूर्व विधायक पूरनपुर, चेयरमैन आंवला संजीव सक्सेना और नगर आयुक्त राजेश श्रीवास्तव मौजूद हे।

जयंती पर युवा संवाद

साहू गोपी नाथ कन्या इंटर कॉलेज में युवा संवाद का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता कवि रोहित राकेश एवं युवा सिंधी समाज के विजय मूलचंदानी रहे। इस मौके पर पि्रंसिपल डॉ। ममता गर्ग व अन्य स्टाफ मौजूद रहा।

अधिवक्ताओं ने रखी विचार गोष्ठी

अंतर्राष्ट्रीय कायस्थ परिवार के तत्वावधान में कचहरी स्थित बड़ा वकालतखाना के मंदिर परिसर में विचार गोष्ठी हुई। अध्यक्षता वरिष्ठ अधिवक्ता सुभाष चंद्र जौहरी ने की। मुख्य अतिथि समाजसेवी अधिवक्ता अजय कुमार सक्सेना रहे। कार्यक्रम में नेताजी के चित्र पर माल्यापर्ण कर राष्ट्रगान हुआ। इसके बाद नेताजी के जीवन पर प्रकाश डाला गया। इस मौके पर अधिवक्ता प्रवीण सक्सेना, पुनीत जौहरी, सुनील कुमार, संदीप कुमार, बनवारी लाल, दीप नारायण, रजनीश कुमार और गजेंद्र पटेल आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.