--PM की घोषणा के बाद cantt station पर बेंच लगाने के लिए स्टार्ट हुई कवायद

- नई बेंचेज लगाने को सभी प्लेटफॉ‌र्म्स का किया गया सर्वे, रेलवे ने सैंक्शन किये 39 लाख रुपये

VARANASI:

एक दिन पहले पीएम नरेंद्र मोदी के डीएलडब्लू में कैंट स्टेशन सहित सिटी के अन्य रेलवे स्टेशंस पर बैठने के लिए बेंच लगाने के लिए घोषणा की गयी, और अगले ही दिन इसका असर दिखने लगा। शुक्रवार को इसके लिए सर्वे स्टार्ट हो गया। कर्मचारियों ने पूरे दिन स्टेशन कैंपस में बेंच लगाने के लिए उचित स्थान का सर्वे किया। स्थानों के चयन की रिपोर्ट हेडक्वॉर्टर को भेजी जाएगी। जिसके बाद स्टेशन पर बेंच लगाने का काम स्टार्ट हो जाएगा।

तैयार हो रहा डिटेल

स्टेशन पर पैसेंजर्स के बैठने के लिए लगने वाले बेंचेज पर रेलवे फ्9 लाख रुपये खर्च करेगा। नॉर्दर्न रेलवे के सीनियर डीसीएम अश्रि्वनी श्रीवास्तव ने बताया कि कैंट स्टेशन पर लगने वाले बेंचेज के लिए सर्वे कराया जा रहा है। इसके पूरा होने पर बेंचेज लगाने का काम स्टार्ट होगा। इसके लिए रेलवे मिनिस्ट्री ने फ्9 लाख रुपये सैंक्शन किये हैं। उधर हेड क्वॉर्टर से निर्देश मिलते ही ऑफिसर्स सहित कॉमर्शियल डिपार्टमेंट की टीम ने सुबह से शाम तक प्लेटफॉर्म नम्बर एक से नौ तक का सर्वे किया। साथ ही फ‌र्स्ट व सेकेंड क्लास पैसेंजर हाल के अलावा ट्रेंस का इंतजार करने के लिए पैसेंजर्स के बैठने वाले स्थल का भी डिटेल तैयार किया गया।

इनके सहारे चल रहा काम

इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट के रिकॉर्ड के मुताबिक प्लेटफॉर्म नम्बर एक पर मात्र क्भ् बेंचेज हैं, दो पर तीन बेंचेज, चार पर क्भ्, प्लेटफॉर्म नम्बर पांच पर क्8, छह व सात पर नौ और प्लेटफॉर्म नम्बर आठ व नौ पर ख्0 बेंचेज लगे हैं। इनमें अधिकतर बेंचेज सीमेंट से बनाकर उनपर ग्रेनाइट पत्थर लगाया गया है। जिनपर पैसेंजर्स को बैठने में प्रॉब्लम होती है।

Posted By: Inextlive