RANCHI: रांची में मानवता एक बार फिर शर्मसार हुई है, जब कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित सेवा सदन अस्पताल के पास झाड़ी से एक नवजात का शव बुधवार को पुलिस ने बरामद किया। शव पोस्टमार्टम के लिए पुलिस ने रिम्स भेज दिया है। लेकिन, इन सबके बावजूद यह सवाल उठ रहे हैं कि इस सभ्य समाज में भी ऐसे लोग हैं जो एक नवजात को इस दुनिया को देखने से पहले ही मरने के लिए झाडि़यों में फेंक दे रहे हैं।

अस्पताल के सामने नवजात का शव

कोतवाली थाना पुलिस को सूचना मिली कि एक नवजात का शव झाड़ी के पास फेंका हुआ है। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया। लेकिन, रांची का एक प्रतिष्ठित अस्पताल सेवा सदन के ठीक सामने इस नवजात का शव फेंका गया था अस्पताल प्रबंधन ने भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया। वहीं प्रशासन भी काफी देर बाद घटनास्थल पर पंहुचा।

7वें तल्ले से नवजात को फेंकने वाली नौकरानी पहुंची जेल

सदर थाना क्षेत्र के कोकर स्टेट स्कवायर अपार्टमेंट के बी ब्लाक स्थित 7वें फ्लोर से नवजात को फेंकने के मामले में नौकरानी को पुलिस ने हिरासत में लिया गया था। मामला इसी साल के अगस्त-सितंबर महीने का है। बाद में उसे बच्चे की हत्या करने के मामले में जेल भी भेजा गया था। युवती ने बताया था कि उसके साथ शादी का प्रलोभन देकर कोकर के ही एक युवक ने यौन शोषण किया था। जब वह गर्भवती हो गई तो उसने शादी करने से इन्कार कर दिया। इसी से गुस्सा कर उसने नवजात को छत से फेंक दिया था, जिससे उसकी मौत हो गई थी।

7 नवंबर, ख्0क्म्: बीजुपाड़ा टांगर एनएच-7भ् के किनारे आइसक्रीम फैक्ट्री पास से चान्हो पुलिस ने एक झोले में पड़े नवजात का शव बरामद किया था।

क्भ् सितंबर, ख्0क्म्: रांची के कडरू ब्रिज के पास एक नवजात बच्चे का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई थी। पानी भरने गई एक महिला ने कुछ कुत्तों को उसे नोंचते हुए देखा था।

ख्भ् जनवरी, ख्0क्म्: नामकुम सिदरौल जोड़ा मंदिर के समीप खेत से नवजात बच्ची का शव बरामद किया गया था।

Posted By: Inextlive